फोटो गैलरी

Hindi Newsचैम्पियंस लीग : वॉरियर्स और विक्टोरिया के बीच होगी भिड़ंत

चैम्पियंस लीग : वॉरियर्स और विक्टोरिया के बीच होगी भिड़ंत

चैम्पियंस ट्वेंटी-20 लीग के दूसरे संस्करण के चौथे दिन सोमवार को खेले जाने वाले एकमात्र मुकाबले में वॉरियर्स क्लब का सामना विक्टोरिया बुशरेंजर्स की टीम से होगा। वॉरियर्स दक्षिण अफ्रीका का क्लब है जबकि...

चैम्पियंस लीग : वॉरियर्स और विक्टोरिया के बीच होगी भिड़ंत
एजेंसीMon, 13 Sep 2010 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

चैम्पियंस ट्वेंटी-20 लीग के दूसरे संस्करण के चौथे दिन सोमवार को खेले जाने वाले एकमात्र मुकाबले में वॉरियर्स क्लब का सामना विक्टोरिया बुशरेंजर्स की टीम से होगा। वॉरियर्स दक्षिण अफ्रीका का क्लब है जबकि बुशरेंजर्स ऑस्ट्रेलिया की घरेलू ट्वेंटी-20 लीग की विजेता है।

वॉरियर्स की टीम पहली बार चैम्पियंस लीग में खेल रही है जबकि विक्टोरिया की टीम दूसरी बार अपनी दावेदारी पेश कर रही है। उसने पहले संस्करण का सेमीफाइनल खेला था।

विक्टोरिया की टीम की कमान ऑस्ट्रेलिया की ट्वेंटी-20 टीम के अभिन्न सदस्य डेविड हसी के हाथों में है जबकि वॉरियर्स टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज़ डेविड जैकब्स कर रहे हैं।

चैम्पियंस लीग ने खुद को शोहरत की बुलंदियों को छू चुकी आईपीएल के बाद विश्व क्रिकेट की सबसे लोकप्रिय गैर आधिकारिक  ट्वेंटी-20 प्रतियोगिता के तौर पर स्थापित किया है। वर्ष 2009 में भारत में आयोजित इसका पहला संस्करण खासा लोकप्रिय रहा था।

पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यू साउथ वेल्स ने वेस्टइंडीज़ की घरेलू चैम्पियन टीम त्रिनिदाद एवं टोबैगो को हराकर खिताब जीता था। पहले संस्करण में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस बार इस कुल 10 टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग हो रही है।

चैम्पियंस लीग के दूसरे संस्करण में न्यूज़ीलैंड से सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स स्टैग्स, भारत से चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स, वेस्टइंडीज़ से गयाना, दक्षिण अफ्रीका से लायंस और वॉरियर्स, ऑस्ट्रेलिया से साउथ ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया तथा श्रीलंका से वायंबा की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

10 टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। ग्रुप-ए में चेन्नई सुपर किंग्स, वॉरियर्स, विक्टोरिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्स और वायंबा को रखा गया है जबकि ग्रुप बी में मुंबई इंडियंस, लायंस, साउथ ऑस्ट्रेलिया, रॉयल चैलेंजर्स और गयाना की टीमें हैं। वर्ष 2009 की तरह इस बार भी चैम्पियंस लीग में 60 लाख डॉलर की पुरस्कार राशि दांव पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें