फोटो गैलरी

Hindi Newsसुरक्षाकर्मियों की कमी से बिहार में छह चरणों में मतदान

सुरक्षाकर्मियों की कमी से बिहार में छह चरणों में मतदान

मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि पर्याप्त केंद्रीय बलों की कमी और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराए जाने की अनिवार्यता के कारण बिहार में छह चरणों में मतदान कराए जाने का...

सुरक्षाकर्मियों की कमी से बिहार में छह चरणों में मतदान
एजेंसीTue, 07 Sep 2010 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि पर्याप्त केंद्रीय बलों की कमी और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराए जाने की अनिवार्यता के कारण बिहार में छह चरणों में मतदान कराए जाने का फैसला किया गया।

एडिटर्स गिल्ड के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए कुरैशी ने कहा कि अगर सुरक्षा बल उपलब्ध हों तो मैं भी एक दिन में ही चुनाव संपन्न कराना पसंद करूंगा।

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों ने केंद्रीय बलों पर जोर दिया था और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराना मूल जरूरत है।

दीपावली और छठ जैसे त्योहारों के चुनावों के दौरान पड़ने पर मतदान के प्रभावित होने की आशंका पर कुरैशी ने कहा कि इसके पहले के चुनाव भी लगभग उसी समय कराए गए थे और कोई प्रभाव नहीं पड़ा था।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि इस तथ्य पर भी केंद्र बलों की उपलब्धता प्रभावित हुई कि दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान उनकी जरूरत होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें