फोटो गैलरी

Hindi Newsकेयर्ऩवेदांता सौदे को अभी मंजूरी नहीं सरकार

केयर्ऩ-वेदांता सौदे को अभी मंजूरी नहीं: सरकार

सरकार ने केयर्न एनर्जी और वेदांता रिसोर्सेज के बीच हुए केयर्न इंडिया सौदे में बाजार नियामक सेबी को लिखा है कि सौदे को उसकी अभी मंजूरी नहीं मिली है। केयर्न एनर्जी पीएलसी, ब्रिटेन ने अपनी अनुषंगी...

केयर्ऩ-वेदांता सौदे को अभी मंजूरी नहीं: सरकार
एजेंसीTue, 07 Sep 2010 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने केयर्न एनर्जी और वेदांता रिसोर्सेज के बीच हुए केयर्न इंडिया सौदे में बाजार नियामक सेबी को लिखा है कि सौदे को उसकी अभी मंजूरी नहीं मिली है। केयर्न एनर्जी पीएलसी, ब्रिटेन ने अपनी अनुषंगी केयर्न इंडिया में अपनी बहुलांश हिस्सेदारी वेदांता रिसोर्सेज को 8.48 अरब डालर में बेचने का प्रस्ताव किया है और इस पूरे सौदे को अमली जामा पहनाने के लिए उसे सरकार के पास औपचारिक आवेदन करना होगा।

तेल मंत्रालय ने केयर्न एनर्जी को भी पत्र लिखकर कहा है कि वह उन दस परिसंपत्तियों में स्वामित्व के स्थानांतरण के लिए औपचारिक आवेदन करे जिनमें उसकी विभिन्न 31 अनुषंगियों के जरिए हिस्सेदारी है। इन अनुषंगियों में से कोई भी भारत में गठित नहीं हुई है।

जानकार सूत्रों ने बताया कि तेल मंत्रालय ने केयर्न एनर्जी के सीईओ बिल गेमेल के 26 अगस्त का पत्र मिलने के तुरंत बाद भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड को पत्र लिख दिया था। गेमेल ने भी पत्र में कहा था कि प्रस्तावित सौदा सरकारी मंजूरी पर निर्भर करता है।

तेल सचिव एस सुंदरेशन ने संपर्क करने पर कहा कि जब भी मंजूरी के लिए आवेदन आएगा, सरकार केयर्न की हिस्सेदारी ब्रिकी पर विचार करेगी। उन्होंने सेबी को पत्र के बारे में टिप्पणी नहीं की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें