फोटो गैलरी

Hindi Newsधोनी बने वाइल्ड लाइफ वार्डन

धोनी बने वाइल्ड लाइफ वार्डन

उत्तराखण्ड सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मानद वन्यजीव प्रतिपालक (वाइल्ड लाइफ वार्डन) नियुक्त करने के साथ ही उन्हें बाघ संरक्षण अभियान का ब्राण्ड एम्बेसडर भी घोषित कर दिया...

धोनी बने वाइल्ड लाइफ वार्डन
एजेंसीSun, 05 Sep 2010 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखण्ड सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मानद वन्यजीव प्रतिपालक (वाइल्ड लाइफ वार्डन) नियुक्त करने के साथ ही उन्हें बाघ संरक्षण अभियान का ब्राण्ड एम्बेसडर भी घोषित कर दिया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया है।

साक्षी के साथ विवाह के बाद पहली बार एक टेलिविजन चैनल द्वारा बाघों द्वारा प्रायोजित सेव अवर टाइगर्स कार्यक्रम के तहत देहरादून पहुंचे धोनी ने रविवार को मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से भेंट की और उनसे बाघों के संरक्षण हेतु हर संभव उपाय करने का अनुरोध किया।

इस अवसर पर धोनी ने मुख्यमंत्री को बाघों के संरक्षण और कार्बेट नेशनल पार्क के संवर्धन से जुड़ा मांग पत्र टाइगर एजेण्डा सौंपा। टाइगर एजेण्डा के प्रमुख बिंदु हैं कार्बेट के वृहद भूभाग रामनगर और तराई वनों को एक ही फील्ड डाइरेक्टर के नियंत्रण में लाया जाए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने धोनी को उत्तराखण्ड में बाघ संरक्षण अभियान का ब्राण्ड एम्बेसडर और राजाजी तथा कार्बेट नेशनल पार्क का मानद वाइल्ड लाइफ वार्डन बनाने की पेशकश की जिसे धोनी ने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें