फोटो गैलरी

Hindi Newsसकारात्मक बदलाव ला सकते हैं शाहरुख, आमिर जैसे कलाकार : चित्रांगदा

सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं शाहरुख, आमिर जैसे कलाकार : चित्रांगदा

गरीबी, कुपोषण और यौन शोषण के लिए तस्करी जैसे मुद्दे अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह को परेशान करते हैं। चित्रांगदा महसूस करती हैं कि यदि भारतीय फिल्मोद्योग की आमिर खान और शाहरुख खान जैसी हस्तियां मदद करें...

सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं शाहरुख, आमिर जैसे कलाकार : चित्रांगदा
एजेंसीSat, 04 Sep 2010 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

गरीबी, कुपोषण और यौन शोषण के लिए तस्करी जैसे मुद्दे अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह को परेशान करते हैं।

चित्रांगदा महसूस करती हैं कि यदि भारतीय फिल्मोद्योग की आमिर खान और शाहरुख खान जैसी हस्तियां मदद करें तो समाज में सकारात्मक बदलाव लाया जा सकता है।

चित्रांगदा ने कहा कि भारत में बॉलीवुड बहुत मज़बूत है और यहां तक कि बाहर रहने वाले भारतीय भी बॉलीवुड के पीछे चलते हैं। इसलिए मुझे निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि यदि आमिर या शाहरुख जैसे कलाकार किसी सामाजिक मुद्दे से जुड़ते हैं तो मीडिया में उस खबर को काफी जगह मिलेगी और इससे जागरूकता पैदा होगी।

उन्होंने कहा कि इन दिनों मीडिया बहुत शक्तिशाली है। इसलिए मीडिया और जानी-मानी हस्तियों को साथ आना चाहिए और कुछ अलग करना चाहिए। हां यह सही है कि आखिरकार मीडिया और फिल्म भी व्यापार ही हैं लेकिन उन्हें अपना कुछ समय समाज को भी देना चाहिए। इससे समाज का भला होगा।

यौन शोषण के लिए बच्चों व युवाओं के अवैध व्यापार को रोकने संबंधी एक याचिका के समर्थन के लिए चित्रांगदा हाल ही में दिल्ली आई थीं। कॉस्मेटिक्स निर्माता 'द बॉडी शॉप' और ईसीपीएटी ने यह याचिका दायर की थी। ईसीपीएटी बच्चों के यौन शोषण के खिलाफ काम करने वाले संगठनों का एक नेटवर्क है।

चित्रांगदा ने 2003 में फिल्मकार सुधीर मिश्रा की फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' से अभिनय की शुरुआत की थी। उनकी नई फिल्म 'ये साली जिंदगी' की शूटिंग पूरी हो गई है और नवंबर में इसका प्रदर्शन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें