फोटो गैलरी

Hindi Newsतोमर सहित चार पहलवान डोपिंग के दोषी, टीम से बाहर

तोमर सहित चार पहलवान डोपिंग के दोषी, टीम से बाहर

राष्ट्रपति से चार दिन पहले ही अर्जुन पुरस्कार ग्रहण करने वाले ओलम्पियन राजीव तोमर और एक महिला सहित राष्ट्रमंडल खेलों में देश की टीम के लिए चुने गए चार पहलवानों को गुरुवार को डोपिंग का दोषी पाया गया।...

तोमर सहित चार पहलवान डोपिंग के दोषी, टीम से बाहर
एजेंसीThu, 02 Sep 2010 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति से चार दिन पहले ही अर्जुन पुरस्कार ग्रहण करने वाले ओलम्पियन राजीव तोमर और एक महिला सहित राष्ट्रमंडल खेलों में देश की टीम के लिए चुने गए चार पहलवानों को गुरुवार को डोपिंग का दोषी पाया गया। चारों पहलवानों को निलंबित कर दिया।

भारतीय कुश्ती महासंघ ने अपनी एक आपातकालीन बैठक में चारों पहलावानों को निलंबित कर दिया और इन चारों के जगह राष्ट्रमंडल खेलों के लिए नए पहलवानों को चुन लिया गया। डोपिंग के लिए दोषी पाए गए फ्रीस्टाइल पहलवानों में राजीव तोमर (120 किलो) के अलावा अंतरराष्ट्रीय पहलवान मौसम खत्री (96) और सुमित (74) शामिल है जबकि महिला वर्ग में गुरुशरणप्रीत कौर (72) को दोषी पाया गया है।

महासंघ की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाड़ा) से मिली रिपोर्ट के अनुसार चारों पहलवान प्रतिबंधित दवा मिथेल हेक्स निमाईन लेने के कारण डोपिंग में पाजीटिव पाए गए हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष जीएस मंडेर की अध्यक्षता में इंदिरा गांधी इंडोर परिसर में बने कुश्ती स्टेडियम में हुई इस बैठक राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के लिए चुने गए पहलवानों में नरसिंह यादव (74), अनिल मान (96) और प्रवीण (120किलो) के अलावा महिला वर्ग अंशु तोमर (72) शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें