फोटो गैलरी

Hindi Newsजांच पूरी होने तक कोई कार्रवाई नहीं: पीसीबी

जांच पूरी होने तक कोई कार्रवाई नहीं: पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को पुलिस जांच पूरी होने और उनके आपत्तिजनक साक्ष्य देने तक स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के आरोपी अपने किसी भी खिलाड़ी को निलंबित करने की संभावना से इंकार कर...

जांच पूरी होने तक कोई कार्रवाई नहीं: पीसीबी
एजेंसीTue, 31 Aug 2010 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को पुलिस जांच पूरी होने और उनके आपत्तिजनक साक्ष्य देने तक स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के आरोपी अपने किसी भी खिलाड़ी को निलंबित करने की संभावना से इंकार कर दिया।

पीसीबी अध्यक्ष एजाज बट ने कहा कि जांच चल रही है और अब सिर्फ अरोप लगाये गये हैं, जो साबित नहीं हुए हैं। इसलिए वे जल्दबाजी में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे। कथित मैच फिक्सर मजहर मजीद के पाकिस्तानी खिलाड़ियों के स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का दावा करने के बाद कप्तान सलमान बट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आमेर और मोहम्मद आसिफ तथा विकेटकीपर कामरान अकमल जांच के घेरे में है।

स्काटलैंड यार्ड ने इस मामले में मजीद और चार क्रिकेटरों से पूछताछ की है। बट ने क्रिकइंफो से कहा कि स्काटलैंड यार्ड इस मामले की जांच कर रही है। ये सिर्फ आरोप हैं। इस मामले में अब तक कोई आरोप तय नहीं हुआ है और साबूत भी नहीं मिला है। इसलिए फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

अध्यक्ष ने यह खुलासा भी करने से इंकार कर दिया कि शाहिद अफरीदी के साथ बातचीत के दौरान इस प्रकरण पर भी चर्चा हुई। अफरीदी एकदिवसीय टीम के कप्तान के तौर पर लंदन पहुंच चुके हैं।
उन्होंने कहा कि यह आंतरिक मामला है और मैं इस बारे में बोलना नहीं चाहता।

इस बीच लाहौर उच्च न्यायालय के एक वकील ने 'मैच फिक्सिंग' का आरोप झेल रहे पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने को लेकर याचिका दायर की है। पाकिस्तानी खिलाड़ी अगर मैच फिक्सिंग के दोषी पाए जाते हैं तो अदालत उनके खिलाफ संविधान के अनुच्छेद-6 के अंतर्गत फांसी की सजा सुना सकती है।

समाचार पत्र 'द डेली टाइम्स' के मुताबिक वकील चौधरी इश्तियाक अहमद ने यह कहते हुए अदालत में याचिका दायर की है कि खिलाड़ियों ने अपने स्वार्थ के कारण देश की छवि खराब की है, लिहाजा उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाए।

पत्र ने अहमद के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की छवि पहले ही खराब थी। ऐसे में इस ताजा घटना ने पाकिस्तानी क्रिकेट को और बदनाम कर दिया है। इससे क्रिकेट के साथ-साथ देश का नाम भी खराब हुआ है। ऐसे में इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

अहमद ने कहा कि स्वदेश लौटने के साथ ही सभी आरोपी क्रिकेटरों को गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए और उनके साथ-साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष एजाज बट्ट के खिलाफ भी जांच होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें