फोटो गैलरी

Hindi Newsअब राखी करेंगी इंसाफ

अब राखी करेंगी इंसाफ

लगता है कि राखी सावंत के बिना रियलिटी शोज का गुजारा नहीं है। तभी तो किसी न किसी बहाने राखी को रियलिटी शोज का हिस्सा बना लिया जाता है। अब राखी फिर से एक रियलिटी शो में दिखाई देने वाली हैं। इमैजिन पर...

अब राखी करेंगी इंसाफ
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 Aug 2010 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

लगता है कि राखी सावंत के बिना रियलिटी शोज का गुजारा नहीं है। तभी तो किसी न किसी बहाने राखी को रियलिटी शोज का हिस्सा बना लिया जाता है। अब राखी फिर से एक रियलिटी शो में दिखाई देने वाली हैं। इमैजिन पर जल्द ही शुरु होने जा रहे इस शो का नाम है ‘राखी का इंसाफ’।

चैनल का दावा है कि यह शो उन आम लोगों को अपनी समस्याओं और मुद्दों को प्रकट के लिये एक मंच प्रदान करने का प्रयास है, जो इनके समाधान की तलाश कर रहे हैं। अपने प्रकार का यह पहला शो है, जो लोगों के वास्तविक जीवन से जुड़ी वास्तविक समस्याओं को संबोधित करेगा। यह शो आज के समाज और उसके मूल्यों को आईना दिखाने का वादा करता है।
पिछले कुछ सालों में मीडिया एक ऐसा सशक्त माध्यम बन कर उभरा है, जिसने न केवल इन मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाई है, बल्कि ऐसे मुद्दों को सुलझाया भी है। इसलिये मीडिया अब उन सभी लोगों को उनके अधिकार स्वरूप एक मंच प्रदान करेगा, जो इन समस्याओं से छुटकारा चाहते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि मदद के लिये कहां जाना चाहिये। ऐसे ही लोगों की मदद करेंगी राखी।

इस शो में राखी सावंत भाग लेने वाले लोगों की समस्याओं को सुलझाएंगी और अपनी ओर से न्याय प्रदान करेंगी। राखी सावंत ने यह मुकाम खुद मेहनत करके हासिल किया है और आज उन्हें जीवन की कठिन चुनौतियों से जीतने वाली महिला के रूप में जाना जाता है। उन्होंने खुद भी ऐसी कई समस्याओं का करीब से सामना किया है, इसलिये फैसला करने और न्याय देने के लिये वह एक सही व्यक्ति हैं। उनका न्याय कानूनी नहीं है, लेकिन स्वाभाविक और सीधा दिल से निकलने वाला है।
शो के दौरान राखी पीड़ित और आरोपी दोनों की सुनवाई करेंगी और दोनों पक्षों को अपनी बात रखने का अवसर देंगी। उनके विचार सुनने के बाद वे फैसला करेंगी।

इस बारे में राखी सावंत कहती हैं, ‘मैंने अपनी जिन्दगी के हर मोड़ पर कई तकलीफों और मुश्किल हालात का सामना किया है और उस समय मैं ऐसे व्यक्ति की कामना करती थी, जो मेरी मदद करे और मेरा सही मार्गदर्शन करे। मैं इस नए काम को पूरी शिद्दत से करना चाहती हूं और मैं ‘दिल से इंसाफ’ दूंगी।’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें