फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान में मैच खेलने का प्रस्ताव नहीं दिया : न्यूज़ीलैंड

पाकिस्तान में मैच खेलने का प्रस्ताव नहीं दिया : न्यूज़ीलैंड

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि बोर्ड ने पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए वहां मैच खेलने का प्रस्ताव दिया है।   न्यूजीलैंड क्रिकेट...

पाकिस्तान में मैच खेलने का प्रस्ताव नहीं दिया : न्यूज़ीलैंड
एजेंसीMon, 23 Aug 2010 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि बोर्ड ने पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए वहां मैच खेलने का प्रस्ताव दिया है।
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) के मुख्य कार्यकारी जस्टिन वॉन ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को ईमेल ज़रूर किया था लेकिन उसमें कीवी टीम के पाकिस्तान का दौरा करने जैसी कोई बात नहीं थी।
 
उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि हमारी टीम पाकिस्तान जाएगी। हां हमने यह ज़रूर कहा था कि पाकिस्तान जैसे क्रिकेट प्रेमी देश में बाढ़ पीड़ितों की तकलीफ कम करने का एक साधन क्रिकेट हो सकता है और इससे उन्हें खुशी मिल सकती है।
 
इससे पहले पीसीबी के मीडिया मैनेजर नदीम सरवर ने रविवार को क्रिकइन्फो को बताया कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए उनके यहां मैच खेलने का प्रस्ताव रखा है। सरवर ने कहा कि न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान में बाढ़ से हुई भीषण तबाही से उबरने में मदद करने का प्रस्ताव रखा है और शायद वह इसके लिए मैच खेलना चाहते है।

उन्होंने कहा था कि हालांकि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी लेकिन न्यूज़ीलैंड बोर्ड ने यह भी कहा है कि ज़रूरत पड़ने पर कीवी टीम पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार है। ज़िम्बाब्वे भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पाकिस्तान में मैच खेलने का प्रस्ताव रख चुका है।
 
लेकिन अब एनज़ेडसी ने इस बात से इनकार किया है। एनजेडसी का न्यूज़ीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के मैनेजर हीथ मिल्स का समर्थन भी मिला है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बरकरार हैं और ऐसे में खिलाड़ियों को वहां भेजने का मतलब ही नहीं है।
 
मिल्स ने कहा कि बाढ़ के कारण अब सुरक्षा बलों का ध्यान बंट गया है और ऐसे में खतरा और भी बढ़ गया है इसलिए निकट भविष्य में कीवी खिलाड़ियों के पाकिस्तान जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता। लेकिन यदि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए क्रिकेट समुदाय कुछ कर सकता है तो हम इसमें कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे।
 
ग्यातव्य है कि गत वर्ष पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से वहां कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ है। अगले वर्ष होने वाले विश्वकप के मैच भी वहां से हटाकर भारत, श्रीलंका और बंगलादेश में कराने का फैसला किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें