फोटो गैलरी

Hindi Newsग्राहकों की जरूरत के अनुरूप तैयार होंगी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी

ग्राहकों की जरूरत के अनुरूप तैयार होंगी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियां विभिन्न उपभोक्ता समूहों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की पेशकश करने की योजना बना रही हैं।     नेशनल इंश्योरेंस कंपनी...

ग्राहकों की जरूरत के अनुरूप तैयार होंगी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी
एजेंसीSat, 21 Aug 2010 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियां विभिन्न उपभोक्ता समूहों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की पेशकश करने की योजना बना रही हैं।
   
नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के निदेशक एवी गिरिजा कुमार ने कहा कि उपभोक्ताओं की क्षमता के मुताबिक पालिसियां डिजाइन की जा रही हैं।

दूसरे शब्दों में कहा जाए तो अधिक सुविधाओं वाले अस्पतालों में इलाज के लिए अधिक प्रीमियम वाली पालिसियां पेश की जाएंगी, जबकि सामान्य अस्पतालों के लिए कम प्रीमियम वाली पालिसियां डिजाइन की जा रही हैं।
   
उल्लेखनीय है कि निजी क्षेत्र के अस्पतालों द्वारा मोटे बिल बनाने के चलते बीमा कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। सूत्रों ने कहा कि सरकारी बीमा कंपनियां बीमारी के मुताबिक स्वास्थ्य बीमा पैकेज तैयार करने की भी संभावना तलाश रही हैं।
   
कुमार ने कहा कि हम यह संभावना तलाश रहे हैं कि क्या बीमारी के प्रकार के मुताबिक अलग उत्पाद तैयार किए जा सकते हैं या नहीं। अगर कोई महंगे अस्पताल में इलाज कराना चाहता है तो उसे अधिक प्रीमियम का बोझ उठाना पड़ेगा।
   
कुमार ने कहा ऐसा नहीं है कि कैशलेस सुविधा वापस ले ली गई है, इसमें उपभोक्ता के व्यापक हित को ध्यान में रखते हुये पॉलिसी को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें