फोटो गैलरी

Hindi Newsसाल के अंत तक सीआईएल को महारत्न का दर्जा

साल के अंत तक सीआईएल को महारत्न का दर्जा

सार्वजनिक क्षेत्र की कोयल इंडिया (सीआईएल) के अक्टूबर तक सूचीबद्ध होने का अनुमान है और उसे 2010 के अंत तक महारत्न का दर्जा दिया जा सकता है। वहीं भेल को इस प्रतिष्ठित दर्ज के लिए अभी साल भर इंतजार करना...

साल के अंत तक सीआईएल को महारत्न का दर्जा
एजेंसीFri, 20 Aug 2010 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सार्वजनिक क्षेत्र की कोयल इंडिया (सीआईएल) के अक्टूबर तक सूचीबद्ध होने का अनुमान है और उसे 2010 के अंत तक महारत्न का दर्जा दिया जा सकता है। वहीं भेल को इस प्रतिष्ठित दर्ज के लिए अभी साल भर इंतजार करना पड़ सकता है।

सार्वजनिक उप्रकम विभाग में सचिव भास्कर चटर्जी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक निर्गम आने के बाद सीआईएल पांचवीं महारत्न कंपनी होगी। हमें इसके अक्टूबर तक संपन्न होने की उम्मीद है। फिलहाल चार सार्वजनिक कंपनियों ओएनजीसी, इंडियन ऑयल, सेल तथा एनटीपीसी को महारत्न का दर्जा प्राप्त है। यहां एक कार्य्रकम के अवसर पर संवाददाताओं के सीआईएल को साल के अंत तक महारत्न का दर्जा मिलने का भरोसा जताया।

भेल के बारे में उन्होंने कहा कि भले को इस दर्ज के लिए पात्र होने के लिए कम से कम एक या दो साल लग सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी अच्छा काम कर रही है लेकिन उन्हें कुछ न्यूनतम शर्तों को पूरा करना होगा जिनमें समय लग सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें