फोटो गैलरी

Hindi Newsविवादों को भुला चुकी है टीम, ध्यान प्रदर्शन पर : कोच

विवादों को भुला चुकी है टीम, ध्यान प्रदर्शन पर : कोच

विवादों से भारतीय महिला हॉकी का मनोबल गिरा होने की बात स्वीकार करते हुए कोच संदीप सोमेश ने कहा कि मैदान के बाहर की बातों को भूलकर विश्वकप समेत आगामी तीन बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करना टीम...

विवादों को भुला चुकी है टीम, ध्यान प्रदर्शन पर : कोच
एजेंसीFri, 20 Aug 2010 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विवादों से भारतीय महिला हॉकी का मनोबल गिरा होने की बात स्वीकार करते हुए कोच संदीप सोमेश ने कहा कि मैदान के बाहर की बातों को भूलकर विश्वकप समेत आगामी तीन बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करना टीम और उनके लिए बड़ी चुनौती है और वक्त ही बताएगा कि वे इसमें पास हुए या नहीं।
    
भारतीय महिला हॉकी को झकझोर देने वाले सेक्स स्कैंडल में मुख्य कोच एम के कौशिक की बर्खास्तगी के बाद खिलाड़ियों की मांग पर पदभार संभालने वाले सोमेश ने पटियाला से कहा कि निश्चित तौर पर इतने बड़े विवाद के बाद टीम का मनोबल तो गिरा है। लेकिन हम सभी मिलकर इन बातों को भुलाते हुए मैदान के भीतर अपने प्रदर्शन से जवाब देने की कोशिश में जुटे हैं।
    
यह पूछने पर कि खिलाड़ियों और बतौर कोच खुद उनके लिए यह कितना मुश्किल था , कोच ने कहा कि यह बहुत कठिन था। खास तौर पर मेरे लिए क्योंकि मैं कौशिक सर के साथ दो साल काम कर चुका हूं।
खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें क्या करना है और जहां तक विवाद का असर प्रदर्शन पर पड़ने की बात है तो यह वक्त ही बताएगा।
    
भारतीय महिला हॉकी उस समय संकट से घिर गई जब एक खिलाड़ी रंजीता देवी ने तत्कालीन मुख्य कोच कौशिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। पूरी टीम ने उसका समर्थन किया और हॉकी इंडिया ने कौशिक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। चीन दौरे पर अश्लील तस्वीरें सामने आने के बाद वीडियोग्राफर बासवराजा को भी बर्खास्त कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें