फोटो गैलरी

Hindi Newsमैंने वजन घटाया और सलमान ने वादा निभाया: सोनाक्षी

मैंने वजन घटाया और सलमान ने वादा निभाया: सोनाक्षी

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी बनना तो फैशन डिजाइनर चाहती थीं, लेकिन सलमान खान के एक वादे ने उन्हें बॉलीवुड में एक्ट्रेस के रूप में लॉन्च करने में मदद की। ‘दबंग’ में अपने रोल के बारे...

मैंने वजन घटाया और सलमान ने वादा निभाया: सोनाक्षी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Aug 2010 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी बनना तो फैशन डिजाइनर चाहती थीं, लेकिन सलमान खान के एक वादे ने उन्हें बॉलीवुड में एक्ट्रेस के रूप में लॉन्च करने में मदद की।

‘दबंग’ में अपने रोल के बारे में कुछ बताएं?

यह एक गांव की लड़की है, जिसने बुरे दिन ज्यादा देखे हैं। जब यह चुलबुल पांडेय (सलमान खान) की जिंदगी में आती है तो चुलबुल बदलने लगता है।

क्या किसी ग्लैमरस रोल से शुरुआत होती तो बेहतर नहीं होता?

क्या पता बेहतर होता या नहीं। मैं भी चाहती थी कि ग्लैमरस रोल से शुरु करूं, लेकिन इस फिल्म की स्क्रिप्ट, मेरा रोल और इसका सैटअप  इतना बढ़िया लगा कि मैं मना नहीं कर सकी। वैसे भी अब यह पता नहीं चलता कि लोगों को क्या पसंद आएगा और क्या नहीं। 

इस रोल के लिए किसी खास तरह की तैयारी?

तैयारी कुछ खास नहीं की, क्योंकि मेरा मानना है कि जिसने यह रोल लिखा है और जो इसे बड़े पर्दे पर उतार रहा है, उसका अपना एक अलग विजन है और एक आर्टिस्ट होने के नाते मेरा यह फर्ज बनता है कि मैं उस विजन के मुताबिक ही काम करूं, इसलिए बिना किसी होमवर्क के मैं डायरेक्टर के कहे मुताबिक काम करती गई।

क्या अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले आप नर्वस हैं?

पहले तो मैं थोड़ी नर्वस थी भी, लेकिन जैसे-जैसे इस फिल्म के प्रोमोज पर लोगों का रिस्पॉन्स आ रहा है, वैसे-वैसे मेरा डर कम होता जा रहा है। मेरे साथ-साथ फिल्म से जुड़े हर शख्स को भरोसा है कि यह फिल्म जरूर चलेगी। 

फिल्मी परिवार से होने के कारण फिल्मों में आना क्या ज्यादा आसान था?

नहीं, ऐसा नहीं होता। हम लोगों की भी अपनी स्ट्रगल होती है। लोगों से संपर्क करना अगर हमारे लिए आसान होता है तो वहीं लोगों की हमसे उम्मीदें भी ज्यादा होती हैं। हमारे लिए सब कुछ थाली में परोसा हुआ नहीं होता।

फिर भी ‘दबंग’ मिली कैसे?

सलमान हमारे फैमिली फ्रेंड हैं। उन्होंने मुझ से वादा किया था कि अगर मैंने अपना वजन कम कर लिया तो वह मुङो किसी फिल्म में जरूर ब्रेक देंगे। दो साल तक मेहनत करने के बाद मैं 30 किलो वजन घटा पाई तो सलमान ने भी अपना वादा पूरा किया।

वजन घटाने में आपको सलमान से कितना सहयोग मिला?

बहुत ज्यादा। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भी हम दोनों साथ-साथ वर्कआउट किया करते थे।

सलमान के साथ रोमांटिक सीन करते समय आप कितनी सहज थीं?

सच बताऊं तो मैं थोड़ा झिझक रही थी, लेकिन सलमान ने मुङो सहज होने में बहुत मदद की।

आगे आप क्या कर रही हैं?

अभी तो सिर्फ अरबाज खान ने ही मुझे अपनी अगली फिल्म में लेने का ऐलान किया है। मेरे पास ऑफर्स तो बहुत हैं, लेकिन मैं जल्दबाजी में कोई कदम उठाने के मूड में नहीं हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें