फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका-न्यूजीलैंड मैच बारिश से धुला, अब कल होगा

श्रीलंका-न्यूजीलैंड मैच बारिश से धुला, अब कल होगा

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय वनडे सीरीज का मैच लगातार बारिश के कारण आज रद्द कर दिया गया और अब यह शुक्रवार को नए सिरे से शुरू होगा। मैच में हालांकि गुरुवार को एक भी गेंद नहीं डाली गई थी...

श्रीलंका-न्यूजीलैंड मैच बारिश से धुला, अब कल होगा
एजेंसीThu, 19 Aug 2010 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय वनडे सीरीज का मैच लगातार बारिश के कारण आज रद्द कर दिया गया और अब यह शुक्रवार को नए सिरे से शुरू होगा।

मैच में हालांकि गुरुवार को एक भी गेंद नहीं डाली गई थी लेकिन टॉस हो गया था। न्यूजीलैंड के कप्तान रोस टेलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इस सीरीज में प्रत्येक मैच के लिए रिजर्व दिन रखा गया है और अब यह मैच शुक्रवार को खेला जाएगा जिसमें टॉस फिर से होगा।

जिस समय दोनों कप्तान श्रीलंका के कुमार संगकारा और न्यूजीलैंड के टेलर टास के लिए गए तभी आसमान काले बादलों से घिरा था। इसके कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई जो लगातार होती रही और आखिर में अंपायर असद राउफ और टायरोन विजयवर्धने ने भारतीय समयानुसार छह बजकर 25 मिनट पर आज का खेल रद्द करने का फैसला किया।

संयोग से यह 1000वां दिन रात्रि एकदिवसीय मैच था। पहला दिन रात्रि मैच 1979 में सिडनी में खेला गया था। त्रिकोणीय सीरीज में अभी तक तीनों टीम ने एक-एक मैच जीता है। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में भारत को 200 रन से हराया था लेकिन अगले मैच में श्रीलंका से तीन विकेट से हार गया था। भारत ने इसके बाद तीसरे मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हराया। इसी मैच में सूरज रणदीव ने नोबाल करके वीरेंद्र सहवाग को शतक से वंचित कर दिया था। रणदीव पर इसके लिए एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।

न्यूजीलैंड और भारत ने बोनस अंक के साथ जीत दर्ज की थी और दोनों के पांच-पांच अंक है लेकिन रन गति के आधार पर कीवी टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। श्रीलंका के चार अंक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें