फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रमंडल में सानिया करेंगी महिला टेनिस टीम की अगुवाई

राष्ट्रमंडल में सानिया करेंगी महिला टेनिस टीम की अगुवाई

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा दिल्ली में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की टेनिस स्पर्धा में भारत की कमजोर चुनौती की अगुवाई करेंगी, जिसके लिए गुरुवार को अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने चार सदस्यीय महिला...

राष्ट्रमंडल में सानिया करेंगी महिला टेनिस टीम की अगुवाई
एजेंसीThu, 19 Aug 2010 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा दिल्ली में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की टेनिस स्पर्धा में भारत की कमजोर चुनौती की अगुवाई करेंगी, जिसके लिए गुरुवार को अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने चार सदस्यीय महिला टीम की घोषणा की।

सानिया के साथ युवा पूजाश्री वेंकटेश भारत की ओर से एकल स्पर्धा में प्रतिनिधित्व करेंगी। अनुभवी निरुपमा एस संजीव और रश्मि चक्रवर्ती युगल स्पर्धा में खेलेंगी। एआईटीए ने कोच जयदीप मुखर्जी, नंदन बाल और एनरिको पिपनरे की सिफारिश के बाद तारा अय्यर और सना भांबरी को रिजर्व खिलाड़ी चुना है।

भारतीय पुरुष टीम काफी मजबूत हैं जिसमें लिएंडर पेस, महेश भूपति, सोमदेव देववर्मन और रोहन बोपन्ना शामिल हैं, लेकिन महिला टीम से ज्यादा अपेक्षाएं नहीं की जा सकतीं। सानिया भी फार्म से जूझ रही हैं और इस साल डब्ल्यूटीए टूर पर उनका प्रदर्शन इतना खास नहीं रहा और अमेरिकी ओपन में खेलने के लिए उन्हें क्वालीफायर्स से गुजरना पड़ेगा।

कर्नाटक की पूजाश्री ने पिछले साल चार आईटीएफ फ्यूचर्स एकल खिताब अपने नाम किए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने ज्यादा टूर्नामेंट नहीं खेले।

वहीं, निरुपमा ने 1997 में अमेरिका में बस गई थी और पिछले कुछ समय से कमेंटरी कर रही हैं। यह 34 वर्षीय 1999 में आस्ट्रेलियाई ओपन में राउंड मैच जीतने वाली पहली भारतीय महिला थी।

वहीं, 32 वर्षीय चक्रवर्ती काफी लंबे समय से आईटीएफ सर्किट में खेल रही हैं, लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों में जिस तरह की चुनौती मिलेगी उसे देखते हुए उनके और निरूपमा के अंतिम राउंड में पहुंचने की उम्मीद काफी कम हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें