फोटो गैलरी

Hindi Newsचारा घोटाला मामलाः लालू को हाजिर होने का आदेश

चारा घोटाला मामलाः लालू को हाजिर होने का आदेश

सीबीआई की विशेष अदालत ने बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और अन्य को आगामी छह सितंबर को अदालत के समक्ष हाजिर होने का आदेश दिया...

चारा घोटाला मामलाः लालू को हाजिर होने का आदेश
एजेंसीWed, 18 Aug 2010 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई की विशेष अदालत ने बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और अन्य को आगामी छह सितंबर को अदालत के समक्ष हाजिर होने का आदेश दिया है।

सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश विमल कुमार जैन ने वर्ष 1990 और 1997 के बीच लालू जब मुख्यमंत्री थे। उस दौरान बहुचर्चित चारा घोटाले के एक मामले में भागलपुर कोषागार से धोखाधड़ी के जरिए निकाली गई राशि को अदालत के समक्ष आगामी छह सितंबर को स्वयं उपस्थित होने का आदेश दिया।

जैन ने इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र, जद (यू) के सांसद और बिहार विधानसभा के लोकलेखा समिति के पूर्व अध्यक्ष जगदीश शर्मा, राजद के पूर्व सांसद आरके राणा, बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद के अतिरिक्त कुछ सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को तलब किया है।

इस मामले में सीबीआई द्वारा अदालत के समक्ष पेश आरोपपत्र में उन पर लगाए गए आरोपों से बरी किए जाने को लेकर इन लोगों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए न्यायाधीश ने उन्हें स्वयं अदालत के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें