फोटो गैलरी

Hindi Newsफेडरर ने मनाया 29वां जन्मदिन

फेडरर ने मनाया 29वां जन्मदिन

विश्व के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर 29 वर्ष के हो गए हैं। फेडरर ने टोरंटो मार्स्टस के दूसरे दौर के मुकाबले से पहले रविवार को अपना जन्मदिन मनाया। फेडरर ने दो बार यहां...

फेडरर ने मनाया 29वां जन्मदिन
एजेंसीMon, 09 Aug 2010 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर 29 वर्ष के हो गए हैं। फेडरर ने टोरंटो मार्स्टस के दूसरे दौर के मुकाबले से पहले रविवार को अपना जन्मदिन मनाया।

फेडरर ने दो बार यहां खिताब जीता है लेकिन इस बार वह 2003 के बाद से सबसे निचले वरीयता क्रम पर टोरंटो मार्स्टस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। फेडरर ने 2004 की शुरुआत में विश्व की सर्वोच्च वरीयता हासिल की थी। इसके बाद वह लगातार दो वर्षो तक इस मुकाम पर बने रहे थे। इसी दौरान फेडरर ने टोरंटो मार्स्टस खिताब जीता था।

फेडरर ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘कनाडा में अपने दोस्तों के साथ जन्मदिन मनाना महान अनुभव है। मैं 2010 सत्र के दूसरे हिस्से को अपने लिए यादगार बनाने का प्रयास करूंगा। फेडरर ने ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था लेकिन फ्रेंच ओपन और विंबलडन में वह क्वार्टर फाइनल तक का ही सफर तय कर सके थे।

बीते वर्ष फेडरर चौथे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो के हाथों पांच सेटों तक चले मुकाबले में हार गए थे लेकिन इस बार उन्होंने उस नाकामी को भुलाने के लिए अमेरिका के पॉल एन्नाकोन को अपना कोच नियुक्त किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें