फोटो गैलरी

Hindi Newsइसाक आईसीसी के उपाध्यक्ष नामांकित

इसाक आईसीसी के उपाध्यक्ष नामांकित

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष एलन इसाक को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकित किया गया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की ओर से इस पद के संभावित...

इसाक आईसीसी के उपाध्यक्ष नामांकित
एजेंसीSat, 31 Jul 2010 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष एलन इसाक को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकित किया गया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की ओर से इस पद के संभावित उम्मीदवार सर जॉन एंडरसन ने समय के अभाव का हवाला देते हुए आईसीसी के साथ जुड़ने से मना कर दिया था।
 
पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री जॉन हावर्ड को इन दोनों देशों ने संयुक्त रूप से नामांकित किया था। परंतु भारत और टेस्ट खेलने वाले पांच अन्य देशों ने हावर्ड के नामांकन का खुलकर विरोध किया था। इस वजह से आईसीसी में अहम भूमिका निभाने का हावर्ड का सपना टूट गया था। इसके बाद दोनों देशों की ओर से न्यूजीलैंड सर जॉन को नामांकन करने की बात कही गई थी। परंतु उन्होंने इस पद के लिए वक्त न निकाल पाने की बात कही।
 
स्थानीय समाचार पत्र 'न्यूजीलैंड हेराल्ड' के अनुसार एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड की सहमति से इसाक को शुक्रवार देर रात नामांकित किया गया। इसाक के नई जिम्मेदारी संभालने के बाद एनजेडसी को अब नए अध्यक्ष की जरूरत होगी। ऐसे में नया अध्यक्ष चुनने के लिए एनजेडसी के कार्यकारी बोर्ड ने पहल शुरू कर दी है।
 
गौरतलब है कि हावर्ड का नामांकन खारिज होने के बाद आईसीसी ने इन दोनों देशों से अगला नामांकन 31 अगस्त तक करने के लिए कहा था। पिछले दिनों सिंगापुर में हुई आईसीसी की बैठक के दौरान भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने हावर्ड का विरोध किया था जिसके बाद उनका नामांकन खारिज हो गया था। इसी बैठक में शरद पवार ने आईसीसी के अध्यक्ष का पदभार संभाला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें