फोटो गैलरी

Hindi Newsआरुषि हत्याकांड:तलवार के आवेदन पर नौ अगस्त को सुनवाई

आरुषि हत्याकांड:तलवार के आवेदन पर नौ अगस्त को सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने हत्या की शिकार हुई आरुषि के पिता राजेश तलवार के उस आवदेन पर नौ अगस्त को सुनवाई करने का फैसला किया जिसमें उन्होंने आग्रह किया है कि मामले में मीडिया को गैर जिम्मेदार रिपोर्टिंग करने...

आरुषि हत्याकांड:तलवार के आवेदन पर नौ अगस्त को सुनवाई
एजेंसीThu, 29 Jul 2010 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने हत्या की शिकार हुई आरुषि के पिता राजेश तलवार के उस आवदेन पर नौ अगस्त को सुनवाई करने का फैसला किया जिसमें उन्होंने आग्रह किया है कि मामले में मीडिया को गैर जिम्मेदार रिपोर्टिंग करने से रोका जाए।

न्यायमूर्ति अल्तमस कबीर और न्यायमूर्ति एके पटनायक की पीठ ने हालांकि मामले में किसी प्रकाशन या प्रसारण के लिए मीडिया को रोक संबंधी कोई नया आदेश नहीं दिया।

वरिष्ठ अधिवक्ता पिनाकी मिश्रा और डा़ सूरत सिंह ने मीडिया को मुद्दे पर रिपोर्टिंग से रोकने के लिए शीर्ष अदालत से ताजा अंतरिम निर्देश मांगा।

वकील ने कहा कि शीर्ष अदालत ने हालांकि 22 जुलाई 2008 को मीडिया के किसी गैर जिम्मेदार रिपोर्टिंग करने पर रोक लगा दी थी, लेकिन पिछले दो महीने से कई ऐसी खबरें आ रही हैं जिनसे माता-पिता और मृतक लड़की की प्रतिष्ठा को नुकसान हो रहा है।

आरुषि के माता पिता ने 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में संपर्क कर मामले में मीडिया के गैर जिम्मेदार रिपोर्टिंग करने पर रोक लगाने की मांग की थी। दंत चिकित्सक राजेश तलवार और नूपुर तलवार की 14 वर्षीय बेटी आरुषि तलवार 16 मई 2008 को अपने माता पिता के जलवायु विहार, नोएडा स्थित घर में मृत पाई गई थी। इसी घर में अगले दिन उसका घरेलू नौकर हेमराज भी मृत पाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें