फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरी अमिताभ से कोई तुलना नहीं : अनिल कपूर

मेरी अमिताभ से कोई तुलना नहीं : अनिल कपूर

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के पास 50 की उम्र पार करने के बावजूद आज भी फिल्मों के ढेरों प्रस्ताव हैं। वह प्रख्यात अभिनेता 67 वर्षीय अमिताभ बच्चन के अलावा अकेले ऐसे कलाकार हैं जिनके पास अब भी...

मेरी अमिताभ से कोई तुलना नहीं : अनिल कपूर
एजेंसीMon, 26 Jul 2010 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के पास 50 की उम्र पार करने के बावजूद आज भी फिल्मों के ढेरों प्रस्ताव हैं। वह प्रख्यात अभिनेता 67 वर्षीय अमिताभ बच्चन के अलावा अकेले ऐसे कलाकार हैं जिनके पास अब भी फिल्मोद्योग में काम है।

अनिल नए कलाकारों के साथ अपनी कोई प्रतियोगिता नहीं करना चाहते हैं और कहते हैं कि बिग बी से उनकी तुलना करना ज्यादती होगी।

अनिल ने एक साक्षात्कार में कहा कि मेरी अमिताभ बच्चन से तुलना न करें। उनके जैसे कलाकार बार-बार नहीं आते और उनके जैसा अभिनेता मिलना बॉलीवुड का सौभाग्य है। मुझे भी उसी जगह पर रखना अन्याय होगा। मैं वास्तव में विनम्र होने की कोशिश नहीं कर रहा हू लेकिन यह सिर्फ मेरे काम के प्रति मेरा प्यार है जो मुझे लगातार आगे बढ़ा रहा है।

अनिल जिस दौर में बॉलीवुड में आए लगभग उसी समय संजय दत्त, जैकी श्रॉफ, गोविंदा और सन्नी देओल जैसे कलाकार भी आए। ये कलाकार भी अब तक बड़े पर्दे पर नज़र आ रहे हैं लेकिन अनिल ने तीन दशकों में सफलता के नए आयाम हासिल किए हैं और अन्य कलाकार उनकी तरह हॉलीवुड में अपनी जगह नहीं बना सके हैं।

वह कहते हैं कि मुझे अभिनय से प्यार है। पैसे ने मुझे कभी भी बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं किया। मैं भाग्यशाली हूं। मुझ पर ईश्वर की कृपा है। यह केवल कड़ी मेहनत, समर्पण या बॉक्सऑफिस पर सफलता की बात नहीं है, मेरी सफलता में इन तीनों का संयुक्त योगदान है।

अनिल डैनी बोयल की ऑस्कर विजेता फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' में अभिनय करके पूरी दुनिया में छा गए। बाद में वह अमेरिकी टीवी सीरीज़ '24' में नज़र आए।

इन दिनों वह अपने गृह निर्माण में बनी फिल्म 'आयशा' के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं। उनकी छोटी बेटी रिया ने इसका निर्माण किया है जबकि बड़ी बेटी सोनम ने इसमें मुख्य भूमिका निभाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें