फोटो गैलरी

Hindi Newsमुठभेड़ में शीर्ष माओवादी सहित छह नक्सली ढे़र, कमांडो शहीद

मुठभेड़ में शीर्ष माओवादी सहित छह नक्सली ढे़र, कमांडो शहीद

पश्चिम बंगाल में पश्चिमी मिदनापुर जिले के मोतेरा जंगल में सुरक्षाबलों ने रातभर चली मुठभेड़ में माओवादियों को करारा झटका देते हुए उनके एक शीर्ष नेता सहित छह नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सीआरपीएफ...

मुठभेड़ में शीर्ष माओवादी सहित छह नक्सली ढे़र, कमांडो शहीद
एजेंसीMon, 26 Jul 2010 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में पश्चिमी मिदनापुर जिले के मोतेरा जंगल में सुरक्षाबलों ने रातभर चली मुठभेड़ में माओवादियों को करारा झटका देते हुए उनके एक शीर्ष नेता सहित छह नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक कमांडो भी शहीद हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सीआरपीएफ और नक्सल विरोधी बल एसएएफ ने रविवार रात गोलाटोर पुलिस थाने के अंतर्गत घने जंगलों में अभियान चलाया जो सोमवार तड़के तक जारी रहा।

पश्चिमी मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक मनोज वर्मा ने कोलकाता में बताया कि माओवादियों ने सुरक्षाबलों द्वारा घिरने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी। चार घंटे से भी अधिक समय तक चली मुठभेड़ में छह नक्सली ढे़र हो गए।

सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में शीर्ष माओवादी नेता और सिधु कान्हू गाना मिलिशिया का प्रमुख सिधु सोरेन भी मारा गया जो हत्या, आगजनी और अपहरण की बहुत सी वारदातों में वांछित था। सोरेन माओवादी आधार वाली पीपुल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटीज (पीसीपीए) का भी सचिव था।

इस साल के शुरू में वह उस समय सुर्खियों में आया था जब वह संगठन के राजनीतिक नेतृत्व से अलग हो गया और रेल मंत्री ममता बनर्जी की बातचीत की पेशकश को ठुकरा दिया। सूत्रों ने बताया कि शहीद कमांडो की पहचान आशीष तिवारी के रूप में हुई है।

वर्मा ने बताया कि घटनास्थल से एक महिला कैडर सहित छह माओवादियों के शव मिले हैं और एसएलआर तथा इंसाज राइफलों सहित 12 हथियार बरामद हुए हैं। इससे पहले 16 जून को संयुक्त बलों ने इसी जिले में सलबोनी पुलिस थाने के अंतर्गत रंजा वन क्षेत्र में तीन महिला कैडरों सहित 12 माओवादियों को मार गिराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें