फोटो गैलरी

Hindi Newsउ.कोरिया के खिलाफ सख्त कदम उठाए चीन: अमेरिका

उ.कोरिया के खिलाफ सख्त कदम उठाए चीन: अमेरिका

अमेरिका ने बुधवार को चीन का आह्वान किया कि वह उत्तर कोरिया पर दबाव बढा़ने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए। इसके साथ ही साथ उसने अन्य देशों से अनुरोध किया कि वह उत्तर कोरिया के खिलाफ नए अमेरिकी प्रतिबंधों का...

उ.कोरिया के खिलाफ सख्त कदम उठाए चीन: अमेरिका
एजेंसीThu, 22 Jul 2010 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने बुधवार को चीन का आह्वान किया कि वह उत्तर कोरिया पर दबाव बढा़ने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए। इसके साथ ही साथ उसने अन्य देशों से अनुरोध किया कि वह उत्तर कोरिया के खिलाफ नए अमेरिकी प्रतिबंधों का अनुसरण करें।

अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। वह अब गुरुवार को वियतनाम में क्षेत्रीय बैठक के दौरान चीन के विदेश मंत्री यांग जिइची से मुलाकात करेंगी।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता पीजे क्राउले ने कहा कि हम चीन के साथ सलाह कर रहे हैं। हम समझते हैं कि अतिरिक्त कदम उठाए जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के पास मौका होगा कि चीन के विदेश मंत्री को न केवल उत्तर कोरिया बल्कि ईरान पर भी अपने विचारों से अवगत कराएं। क्राउले ने उत्तर कोरिया पर चीन की प्रतिक्रिया की तारीफ भी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें