फोटो गैलरी

Hindi Newsमिताली व झूलन आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर

मिताली व झूलन आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर

भारतीय खिलाड़ियों का बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की महिला वनडे रैंकिंग में दबदबा बरकरार है जिसमें मिताली राज बल्लेबाजी और झूलन गोस्वामी गेंदबाजी सूची में शीर्ष पर बनी हुई हैं। मिताली...

मिताली व झूलन आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर
एजेंसीWed, 21 Jul 2010 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय खिलाड़ियों का बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की महिला वनडे रैंकिंग में दबदबा बरकरार है जिसमें मिताली राज बल्लेबाजी और झूलन गोस्वामी गेंदबाजी सूची में शीर्ष पर बनी हुई हैं। मिताली के 823 रैंकिंग अंक हैं जबकि झूलन के 777 अंक हैं।

बल्लेबाजी सूची में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड की लाडिया ग्रीनवे छह पायदान की छलांग से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि न्यूजीलैंड की कप्तान एमी वाटकिन्स 10 पायदान के फायदे से 11वें नंबर पर पहुंचने में सफल रहीं। आस्ट्रेलिया की शैली निश्चके और इंग्लैंड की क्लेयर टेलर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट भारतीय खिलाड़ी झूलन से 23 अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं। इस 25 वर्षीय गेंदबाज को झूलन को शीर्ष से हटाने के लिए केवल कुछ विकेट की दरकार है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से 197 देकर नौ विकेट चटकाने वाली ब्रंट के कैरियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया की शैली निश्चके और लिसा स्टालेकर को हटाकर क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर पहुंचा दिया।

इंग्लैंड की एक अन्य खिलाड़ी जेनी गुन भी मार्च 2009 के बाद पहली बार शीर्ष 10 गेंदबाजों की सूची में पहुंच गई हैं और नौंवे स्थान पर हैं। वनडे आलराउंडर की सूची में आस्ट्रेलिया की शैली निश्चके 515 अंक से पहले स्थान पर बनी हुई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें