फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीआई ने किंग्स इलेवन की बिक्री का प्रस्ताव ठुकराया

बीसीसीआई ने किंग्स इलेवन की बिक्री का प्रस्ताव ठुकराया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड [बीसीसीआई] ने किंग्स इलेवन पंजाब की 93 फीसदी हिस्सेदारी एक निजी कंपनी को बेचने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है और कहा है कि जब तक आईपीएल के निलंबित आयुक्त ललित मोदी के खिलाफ...

बीसीसीआई ने किंग्स इलेवन की बिक्री का प्रस्ताव ठुकराया
एजेंसीTue, 20 Jul 2010 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड [बीसीसीआई] ने किंग्स इलेवन पंजाब की 93 फीसदी हिस्सेदारी एक निजी कंपनी को बेचने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है और कहा है कि जब तक आईपीएल के निलंबित आयुक्त ललित मोदी के खिलाफ जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक यह योजना आगे नहीं बढ़ सकती।

किंग्स इलेवन आईपीएल की पहली टीम है जिसकी बिक्री का प्रस्ताव बीसीसीआई के सामने रखा गया था। आईपीएल की संचालन परिषद के नियमों के अनुसार किसी भी टीम को अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए बीसीसीआई से अनुमति लेना अनिवार्य है। इसके अलावा टीम के मालिकों को बीसीसीआई को स्थानांतरण शुल्क भी अदा करना होता है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि जब तक मोदी की मोहाली फ्रेंचाइजी में संलिप्तता पर स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती, तब तक बोर्ड ने इस पर कोई फैसला नहीं लेने का निर्णय किया है। वैसे भी जब तक मालिकों का पता नहीं चलता तब तक हिस्सेदारी कैसे बेची जा सकती है। बीसीसीआई सचिव एन श्रीनिवासन ने हालांकि इस पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

बीसीसीआई के इस फैसले से मोहाली टीम के मालिकों मोहित बर्मन, गौरव बर्मन और नेस वाडिया की योजनाओं पर पानी फिर गया है। इन तीनों के पास टीम की कुल 93 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि बालीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा के पास सात प्रतिशत शेयर हैं। एक निजी कंपनी द्वारा मोहाली फ्रेंचाइजी को 25 करोड़ डालर में खरीदने की पेशकश के बाद इन सभी ने टीम की बिक्री के लिए बीसीसीआई के पास प्रस्ताव भेजा था।

मोहित बर्मन ने भी इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मैं इस समय देश के बाहर हूं और मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन जहां तक मुङो पता है हमें बीसीसीआई की मंजूरी नहीं मिली है।

बीसीसीआई कोलकाता, जयपुर और मोहाली फ्रेंचाइजी के मालिकाना अधिकार में मोदी की संलिप्तता की जांच कर रही है। हालांकि मोदी ने इस संबंध में बीसीसीआई द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस के जवाब में कहा था कि वह इन टीमों के मालिकों को पहले से जानते हैं और बीसीसीआई तथा आईपीएल सदस्यों को इस बारे में जानकारी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें