फोटो गैलरी

Hindi Newsअंतरराष्ट्रीय सम्मेलन से पहले काबुल में धमाका

अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन से पहले काबुल में धमाका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के शुरू होने से कुछ समय पहले एक बम धमाका हुआ। सम्मेलन में भारत और अमेरिका सहित दुनिया के 70 देशों के विदेश मंत्री और प्रतिनिधि भाग ले रहे...

अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन से पहले काबुल में धमाका
एजेंसीTue, 20 Jul 2010 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के शुरू होने से कुछ समय पहले एक बम धमाका हुआ। सम्मेलन में भारत और अमेरिका सहित दुनिया के 70 देशों के विदेश मंत्री और प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

काबुल के बाहरी इलाके के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने धमाके की आवाज सुनी है, लेकिन अफगान सुरक्षा अधिकारी इस पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हुए। शहर के समीप स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार रात को चार विस्फोटों की आवाज सुनी गई लेकिन वहां से जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने एक अज्ञात स्थान से कहा कि उसके लड़ाकों ने हवाई अड्डे पर चार रॉकेट दागे। रॉकेटों के भारी विस्फोट से हवाई अड्डे की बिजली कट गई।

काबुल सम्मेलन में करीब 70 अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। सम्मेलन में अफगान सरकार को अधिक जिम्मेदारी संभालने के लिए नई विकास परियोजनाओं और अधिक धन उपलब्ध कराने पर जोर दिया जाएगा।

सम्मेलन में 57 देशों और 11 क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। करीब 40 देशों के विदेश मंत्रियों में से अधिकांश काबुल पहुंच गए हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन सोमवार शाम को काबुल पहुंची। काबुल में सोमवार को एक आत्मघाती बम हमले में 45 लोगों की मौत के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें