फोटो गैलरी

Hindi Newsपूंजी बाजार में निवेश के लिए प्रेरणा की जरूरत खुर्शीद

पूंजी बाजार में निवेश के लिए प्रेरणा की जरूरत: खुर्शीद

कंपनी मामलों के मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि निवेशक शिक्षा कार्यक्रम के जरिए आम लोगों को पूंजी बाजार में निवेश के फायदे से अवगत कराया जाना चाहिए। खुर्शीद ने कहा कि हर वो व्यक्ति जो घरेलू बचत...

पूंजी बाजार में निवेश के लिए प्रेरणा की जरूरत: खुर्शीद
एजेंसीSat, 17 Jul 2010 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कंपनी मामलों के मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि निवेशक शिक्षा कार्यक्रम के जरिए आम लोगों को पूंजी बाजार में निवेश के फायदे से अवगत कराया जाना चाहिए।

खुर्शीद ने कहा कि हर वो व्यक्ति जो घरेलू बचत करता है, संभावित निवेशक है। ऐसे में उन्हें शिक्षित, प्रेरित और प्रोत्साहित कर पूंजी बाजार में निवेश के फायदों से अवगत कराने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ दुनिया जब प्लास्टिक मनी, इलेक्ट्रोनिक मनी की ओर जा रहा है हम, भारतीय अभी भी सोना और संपत्ति खरीदने में रुचि रखते हैं। हमें आम आदमी के इस मनोभाव को बदलने की जरूरत है। मंत्री ने कहा कि पूंजी बाजार तक आम लोगों को लाने के लिए छोटे शहरों और गांवों में प्रयास किए जाने चाहिए। इस मामले में व्यापार संगठन भूमिका निभा सकते हैं।

खुर्शीद ने कहा कि उनके मंत्रालय ने इस साल कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी, निवेशक शिक्षा और निवेशक संरक्षण से संबंधित 3,000 कार्यक्रम चलाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें