फोटो गैलरी

Hindi Newsकॉमिक बुक और संगीत का मजा साथ-साथ

कॉमिक बुक और संगीत का मजा साथ-साथ

कान में हर वक्त अपने मोबाइल को लगाकर रखने और सिर्फ म्यूजिक सुनने से अब छुटकारा मिल सकता है। बाजार में अब ऐसे एमपी5 मौजूद हैं, जिनमें संगीत का मजा कुछ अलग है। अब बेहतर म्यूजिक सिर्फ एक क्लिक की दूरी...

कॉमिक बुक और संगीत का मजा साथ-साथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 15 Jul 2010 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कान में हर वक्त अपने मोबाइल को लगाकर रखने और सिर्फ म्यूजिक सुनने से अब छुटकारा मिल सकता है। बाजार में अब ऐसे एमपी5 मौजूद हैं, जिनमें संगीत का मजा कुछ अलग है।

अब बेहतर म्यूजिक सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर है। आईडीएलडीपीएल जैसी कम्पनी  ने पहली बार यह YES YMP-91 MP5 भारत में पहली बार उतारा था। इसमें कई तरह के फंक्शन मौजूद हैं, साथ ही यह कई तरह के मीडिया फॉरमेट को सपोर्ट भी करता है। यदि इसमें किसी तरह की मूवी देखने की इच्छा है तो इंटरनेट पर उपलब्ध आरएम और आरएमवीबी फॉरमेट पर देख सकते हैं। एसडी और एमएमसी कार्ड के जरिये इसकी मैमोरी को बढ़ाया जा सकता है। इसमें लगी आरएमवीबी तकनीक के चलते यह बाकी एमपी4 प्लेयर से काफी अलग है।

यह बेहद छोटा है। इसकी 3 इंच की हाईडेफिनेशन एलसीडी स्क्रीन पर बेहतर तस्वीर देखी जा सकती है। साथ ही आकार में छोटा होने के चलते इसको आसानी से कहीं भी लेकर जाया जा सकता है। इसकी एक खूबी यह भी है कि इस पर अपने किसी नोवल, कॉमिक बुक को या फिर किसी तरह की डिजिटल बुक को संजो कर रख जा सकता है। जिसका मजा किसी भी लंबे सफर में लिया जा सकता है। इस छोटे से दिखाई देने वाले डिवाइस की सबसे अच्छी बात यह है कि यह कई तरह के फॉरमेट को सपोर्ट करता है। इसमें MP3/ WMA/ AAC/ FLAC/ APE/ RM/ RMVB/ JPEG/ BMP  शामिल हैं। इन सभी के अलावा इसमें अपनी पिक्चर इमेज को देखने के लिये स्लाइड शो की भी खासियत मौजूद है। अपने मन मुताबिक फोटो इस पर देखे जा सकते हैं। यूजर को हमेशा एक बेहतर बैकअप के साथ एक अच्छा स्टोरेज डिवाइस चाहिए होता है। इसी डिमांड को देखते हुए इसमें 2 जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ लीपोलिमर बैटरी भी है। इसका बैटरी बेकअप ऑडियो में करीब 16 घंटे और वीडियो में 6 घंटे का है।

इसमें डेटा ट्रांसफर करना भी बेहद आसान है। इसमें लगा यूएसबी 2.0 से आप अपने पीसी से आसानी से किसी भी डाटा को ट्रांसफर कर सकते हो। वजन में बेहद हल्का और आकार में बेहद छोटा यह डिवाइस आसानी से अपनी पॉकेट में रखा जा सकता है। या फिर अपनी क्लास के दौरान इसका इस्तेमाल वॉयस रिकॉर्डर के तौर पर भी किया जा सकता है। और भी बहुत सी खूबी हैं, जिसकी कीमत उसके मॉडल के अनुसार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें