फोटो गैलरी

Hindi Newsएस टेल ने असम में मोबाइल सेवाएं शुरू कीं

एस टेल ने असम में मोबाइल सेवाएं शुरू कीं

शिवा ग्रुप और बहरीन की दूरसंचार कंपनी बाटेल्को के संयुक्त उपक्रम एस टेल ने बुधवार को  असम में मोबाइल सेवा शुए की और एक पैसे प्रति सेकेंड की दर जैसी कई योजनाएं पेश करने की घोषणा की। एस टेल...

एस टेल ने असम में मोबाइल सेवाएं शुरू कीं
एजेंसीWed, 14 Jul 2010 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवा ग्रुप और बहरीन की दूरसंचार कंपनी बाटेल्को के संयुक्त उपक्रम एस टेल ने बुधवार को  असम में मोबाइल सेवा शुए की और एक पैसे प्रति सेकेंड की दर जैसी कई योजनाएं पेश करने की घोषणा की।

एस टेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शमिक दास ने कहा, बिहार, उड़ीसा और हिमाचल प्रदेश के बाद यह चौथा राज्य है जहां हमारी सेवाएं शुरू हुई हैं। अगले महीने से हम पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में उतरने जा रहे हैं। इस क्रम में पहले त्रिपुरा और नगालैंड को रखा गया है।

दास ने बताया कि नेटवर्क में स्थिर बुनियादी ढांचे के लिए कंपनी ने आरकाम, भारती और वोडाफोन जैसी कंपनियों से करार किया है। उन्होंने कहा, इस माडल को अपनाकर हम दूसरे नए दूरसंचार आपरेटरों की तुलना में अपनी सेवाएं ज्यादा तेजी से पेश कर सकते हैं।

कंपनी का दावा है कि तीन राज्यों में सेवाएं शुरू करने के 90 दिन के भीतर ही उसके ग्राहकों की संख्या 15 लाख हो गई है। उन्होंने कहा कि सस्ती दरों, गुणवत्ता वाली सेवाओं और बेहतर कस्टमर केयर सेवाओं की वजह से कंपनी ग्राहकों में अपनी पैठ बना सकी है।

एस टेल को बिहार, उड़ीसा और हिमाचल प्रदेश के तीन राज्यों में 3जी स्पेक्ट्रम भी मिला है। कंपनी 3जी सेवाओं को पेश करने के लिए 700 करोड़ एपये का प्रबंध करने में जुटी है। वर्तमान 2जी परिचालन में कंपनी ने 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें