फोटो गैलरी

Hindi Newsजयसूर्या केन्द्रीय अनुबंध से वंचित

जयसूर्या केन्द्रीय अनुबंध से वंचित

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम से बाहर चल रहे दिग्गज खिलाड़ी सनत जयसूर्या को एक और झटका देते हुए केन्द्रीय अनुबंध से वंचित कर दिया है लेकिन गाले टेस्ट के बाद संन्यास की घोषणा कर चुके मुथैया मुरलीधरन...

जयसूर्या केन्द्रीय अनुबंध से वंचित
एजेंसीWed, 14 Jul 2010 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम से बाहर चल रहे दिग्गज खिलाड़ी सनत जयसूर्या को एक और झटका देते हुए केन्द्रीय अनुबंध से वंचित कर दिया है लेकिन गाले टेस्ट के बाद संन्यास की घोषणा कर चुके मुथैया मुरलीधरन को 20 खिलाड़ियों की इस सूची में जगह दी है।

वर्ष 1996 के विश्व कप में श्रीलंका की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले 41 वर्षीय जयसूर्या को मौजूदा वर्ष के लिए केन्द्रीय अनुबंध पाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। श्रीलंका के लिए 110 टेस्ट और 444 वनडे खेल चुके जयसूर्या ने भारतीय उपमहाद्वीप में अगले वर्ष होने वाले विश्व कप तक खेलने की इच्छा जताई है लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

वेस्टइंडीज में हुए टी20 विश्व कप में जयसूर्या छह मैचों में केवल 3.75 के औसत से ही रन बना सके जबकि पिछले छह वनडे मैचों में उनका सर्वाधिक स्कोर 31 रन रहा है। श्रीलंका के मुख्य चयनकर्ता अरविंद डी सिल्वा ने कहा कि पिछले दिनों हमने सीनियर खिलाड़ियों, बोर्ड, चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन से केन्द्रीय अनुबंध पर चर्चा की थी। इस आधार पर हमने केन्द्रीय अनुबंध पाने वाले खिलाड़ियों की संख्या 30 से घटाकर 20 करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि ये अनुबंध पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर दिए गए हैं और चूंकि जयसूर्या का प्रदर्शन अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहा है इसलिए उन्हें केन्द्रीय अनुबंध में शामिल नहीं करने का फैसला किया गया है। हमने उन्हें इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति दे दी है ताकि वह अपना प्रदर्शन सुधार सकें। विश्व कप के लिए चमिंडा वास और मुरलीधरन हमारे लिए उपयोगी हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें