फोटो गैलरी

Hindi Newsखराब फार्म के कारण मलिक पहले टेस्ट से बाहर

खराब फार्म के कारण मलिक पहले टेस्ट से बाहर

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मैनेजर यावर सईद ने कहा है कि पूर्व कप्तान शोएब मलिक को उनकी खराब फार्म के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलाया जा रहा है और इसके पीछे अनुशासनहीनता जैसा...

खराब फार्म के कारण मलिक पहले टेस्ट से बाहर
एजेंसीWed, 14 Jul 2010 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मैनेजर यावर सईद ने कहा है कि पूर्व कप्तान शोएब मलिक को उनकी खराब फार्म के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलाया जा रहा है और इसके पीछे अनुशासनहीनता जैसा कोई कारण नहीं है।
 
इससे पहले मंगलवार को मीडिया में खबरें आईं थी कि मलिक ने अपनी पत्नी सानिया मिर्जा के साथ समय बिताने के चक्कर में कुछ अभ्यास सत्रों में भाग नहीं लिया जिसका खामियाजा उन्हें लॉर्डस में खेले जा रहे पहले टेस्ट से बाहर रहकर चुकाना पड़ा।
 
हालांकि पाकिस्तानी टीम मैनेजर ने इन खबरों को बकवास बताया। यावर ने कहा कि टीम का चयन पहले ही हो चुका था और मलिक अब भी अपने फार्म से जूझ रहे हैं इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

टीम के साथ लंदन में मौजूद यावर ने कहा कि खिलाड़ी पूरी तरह एकजुट हैं और उनमें आपसी समझ काफी अच्छी है। टीम में अनुशासनहीनता जैसी कोई बात नहीं है।
 
मलिक ने भी मीडिया खबरों पर हैरानी जताते हुए कहा कि उन्होंने एक भी अभ्यास सत्र नहीं छोड़ा और उन्हें खराब फार्म के कारण ही टीम में शामिल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि हम जब भी होटल से बाहर जाते हैं तो इसके बारे में टीम प्रबंधन को बताते हैं और उनसे इजाजत लेते हैं।
 
पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि चयनकर्ताओं को लगा कि एक युवा को मौका देना ज्यादा बेहतर होगा और वैसे भी मैं अपनी फार्म वापस हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं।
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे में अनुशासनहीनता करने पर मलिक पर एक साल का प्रतिबंध और 20 लाख रुपये जुर्माना लगाया था। मलिक ने इसके खिलाफ पीसीबी द्वारा गठित पंचाट में अपील की थी।
 
बाद में पंचाट ने मलिक पर से प्रतिबंध हटा दिया था और जुर्माना भी घटा दिया था। प्रतिबंध हटने से उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी का रास्ता साफ हो गया और पिछले महीने एशिया कप के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें