फोटो गैलरी

Hindi Newsबिकिनी किलर शोभराज की किस्मत का फैसला बुधवार को

बिकिनी किलर शोभराज की किस्मत का फैसला बुधवार को

नेपाल की शीर्ष अदालत कुख्यात भारतीय-वियतनामी अपराधी चार्ल्स गुरमुख शोभराज की सजा के खिलाफ दायर अपील पर बुधवार को फैसला सुनाएगी। नेपाल का उच्चतम न्यायालय वर्ष 1975 में नेपाल आई एक अमेरिकी पर्यटक कोनी...

बिकिनी किलर शोभराज की किस्मत का फैसला बुधवार को
एजेंसीTue, 13 Jul 2010 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल की शीर्ष अदालत कुख्यात भारतीय-वियतनामी अपराधी चार्ल्स गुरमुख शोभराज की सजा के खिलाफ दायर अपील पर बुधवार को फैसला सुनाएगी।

नेपाल का उच्चतम न्यायालय वर्ष 1975 में नेपाल आई एक अमेरिकी पर्यटक कोनी जो ब्रोनजिच की हत्या के सनसनीखेज मामले में अपना आखिरी फैसला सुनाएगी। वर्ष 2004 में काठमांडो की जिला अदालत ने शोभराज को ब्रोनजिच की हत्या के मामले में दोषी करार दिया था। वर्ष 2005 में पाटन अपीली अदालत ने भी उस फैसले को बरकरार रखा था। उसके बाद शोभराज ने वर्ष 2006 में निचली अदालतों के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी।

बिकिनी किलर और सरपेंट के उपनाम से कुख्यात 65 वर्षीय शोभराज पर जवान औरतों को बहलाने-फुसलाने और उनमें से कई की हत्या करने का आरोप है। हत्या के तीन दशक पुराने मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद मिली 20 साल की सजा काट रहे शोभराज का दावा है कि वह वर्ष 2003 से पहले एक बार भी नेपाल नहीं आया। उसे वर्ष 2003 में ही काठमांडो के एक जुआघर में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस का कहना है कि शोभराज को नेपाल में दूसरी बार एक फ्रांसीसी व्यवसायी के वेश में आने पर गिरफ्तार किया गया था। न्यायाधीश राम कुमार प्रसाद शाह और गौरी धाकल की खंडपीठ ने अमेरिकी पर्यटक ब्रोनजिच की हत्या के पांच साल पुराने मामले में फैसला सुनाने के लिए 14 जुलाई की तारीख तय की है। मामले की सुनवाई जून के आखिरी हफ्ते में पूरी हुई थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें