फोटो गैलरी

Hindi Newsहर पांच ब्रितानी में से एक गुपचुप प्रेमी

हर पांच ब्रितानी में से एक गुपचुप प्रेमी

ऐसा प्रतीत होता है मानो ब्रिटेन बेवफाई का देश है। एक नए सर्वे में खुलासा हुआ है कि हर पांच ब्रिटिश नागरिकों में से एक विवाहेत्तर संबंधों में लिप्त है। नये अध्ययन में यह बात सामने आयी है कि करीब 50...

हर पांच ब्रितानी में से एक गुपचुप प्रेमी
एजेंसीTue, 13 Jul 2010 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐसा प्रतीत होता है मानो ब्रिटेन बेवफाई का देश है। एक नए सर्वे में खुलासा हुआ है कि हर पांच ब्रिटिश नागरिकों में से एक विवाहेत्तर संबंधों में लिप्त है।

नये अध्ययन में यह बात सामने आयी है कि करीब 50 लाख ब्रिटिश नागरिक शादीशुदा या युगल के रूप में रहने के बावजूद दूसरे व्यक्ति जैसे करीबी दोस्त, सहकर्मी या पुरानी प्रेमिका के प्रति प्यार भरे विचार मन में पालते हैं। मार्केट रिसर्च वन पोल डॉट कॉम ने सर्वेक्षण में पाया कि हर छह लोगों में से एक व्यक्ति का दीर्घकालीन अफेयर रह चुका है। प्रति 25 लोगों में से एक का किसी अन्य के साथ पांच वर्षों तक प्रेम संबंध रहा है।

डेली एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, प्रति 50 लोगों में से एक ने अपने पार्टनर के अलावा किसी अन्य से प्यार करने की बात बताई। इस मामले में पुरूष ज्यादा भ्रष्ट हैं। 22 प्रतिशत पुरूषों ने गुपचुप प्यार करने की बात कबूली जबकि महिलाओं में केवल 15 प्रतिशत ऐसी थीं।

वन पोल डॉट कॉम के प्रवक्ता ने कहा, खुशी खुशी चल रहे संबंधों में किसी अन्य को ढूंढती हुई नजरें या किसी अन्य के प्रति गहरा अनुराग दिखाई दिया। जो लोग अपनी काम स्वभाव पर नियंत्रण नहीं कर पाते वे सामान्यत: ऐसे संबंधों में फंस जाते हैं और उनके दांपत्य जीवन का बिखराव शुरू हो जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें