फोटो गैलरी

Hindi Newsरेड्डी बंधुओं के खिलाफ कार्रवाई करें सीएमः राज्यपाल

रेड्डी बंधुओं के खिलाफ कार्रवाई करें सीएमः राज्यपाल

कर्नाटक के राज्यपाल एचआर भारद्वाज ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से बेल्लारी में अवैध खनन में शामिल होने के आरोपों की पृष्ठभूमि में अपने दो मंत्रियों, विवादास्पद रेड्डी बंधुओं के खिलाफ कार्रवाई करने...

रेड्डी बंधुओं के खिलाफ कार्रवाई करें सीएमः राज्यपाल
एजेंसीTue, 13 Jul 2010 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के राज्यपाल एचआर भारद्वाज ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से बेल्लारी में अवैध खनन में शामिल होने के आरोपों की पृष्ठभूमि में अपने दो मंत्रियों, विवादास्पद रेड्डी बंधुओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।

रेड्डी बंधुओं का नाम लिए बिना, कर्नाटक के राज्यपाल एचआर भारद्वाज ने जी जनार्दन रेड्डी के पर्यटन मंत्री और जी करणाकर रेडडी के राजस्व मंत्री बने रहने पर भी सवाल उठाए जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से मुलाकात के बाद राज्यपाल ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ऐसे व्यक्ति हैं जो समस्या को समझते हैं। मैंने उनसे कहा कि आपने इन्हें मंत्री बनाया, आप ही उनके खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि मुझे कुछ समय चाहिए। उन्होंने यह नहीं कहा कि ऐसा नहीं हो रहा है।

राज्यपाल एचआर भारद्वाज ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए किसी को लाइसेंस नहीं दिया गया है और वो अपनी जिम्मेदारियों से भागने वाले नहीं हैं। राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से सुबह के नाश्ते पर मुलाकात के बाद भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा कि आप भ्रष्टाचार नहीं कर सकते। भ्रष्टाचार करने के लिए किसी को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। समझा जाता है कि राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने कर्नाटक के राजनीतिक हालात पर विचार-विमर्श किया।

किसी का नाम लिए बिना राज्यपाल ने कहा कि इस मामले में वे लोग शामिल हैं जो उच्च पदों पर आसीन हैं।
रेड्डी बंधुओं और अवैध खनन के बारे में पूछे जाने पर भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा कि यह एक बड़ा मुद्दा है और रेड्डी बंधुओं को अयोग्य ठहराने पर कोई फैसला करने के लिए उन्होंने इस मामले को पहले ही निर्वाचन आयोग के पास भेज दिया है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई या किसी अन्य एजेंसी से इसकी जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा, मैं संतोष हेगड़े (कर्नाटक के लोकायुक्त) का सम्मान करता हूं। लोकपाल वहां हैं, लेकिन कुछ होता नहीं है। मुझे देखना है कि कानून का शासन बहाल हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें