फोटो गैलरी

Hindi Newsबारिश होने के कारण तापमान में गिरावट

बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट

पटना सहित बिहार के विभिन्न इलाकों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान पटना...

बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट
एजेंसीMon, 12 Jul 2010 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना सहित बिहार के विभिन्न इलाकों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान पटना में 82.2 मिलीमीटर, छपरा में 113.0 तथा मुंगेर में 150.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना सहित राज्य के कई क्षेत्रों में सोमवार को भी बादल छाये रहे। बारिश होने के कारण तापमान में भी कमी दर्ज की गई है। विभाग के अनुसार पटना में सोमवार को सुबह का तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस, गया का 25.8, भागलपुर का 26 तथा पूर्णिया का 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रभारी निदेशक एस.आई. लश्कर ने सोमवार को बताया कि पिछले कुछ घंटों में विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हुई है। पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में अभी तक बादल छाये हुए हैं तथा अगले 24 घंटे के दौरान इन क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें