फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा प्रशासन में एक और अमेरिकी भारतीय की नियुक्ति

ओबामा प्रशासन में एक और अमेरिकी भारतीय की नियुक्ति

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक और प्रख्यात अधिवक्ता प्रीता डी बंसल को काउंसिल ऑफ द एडमिनिस्ट्रेटिव कॉन्फ्रेंस की उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। प्रीता इन दिनों प्रबंधन एवं...

ओबामा प्रशासन में एक और अमेरिकी भारतीय की नियुक्ति
एजेंसीFri, 09 Jul 2010 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक और प्रख्यात अधिवक्ता प्रीता डी बंसल को काउंसिल ऑफ द एडमिनिस्ट्रेटिव कॉन्फ्रेंस की उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। प्रीता इन दिनों प्रबंधन एवं बजट कार्यालय में महादूत और वरिष्ठ नीति सलाहकार हैं।

काउंसिल ऑफ द एडमिनिस्ट्रेटिव कॉन्फ्रेंस ऑफ यूनाइटेड स्टेट्स (एसीयूएस) में प्रीता के साथ और भी लोगों की नियुक्ति की गई है। ओबामा ने कहा कि एसीयूएस सार्वजनिक निजी भागीदारी का एक उपक्रम है, जिसका उद्देश्य सरकार के कामकाज को और बेहतर बनाना है। काउंसिल के सदस्य जानी मानी हस्तियां होती हैं जो अपने-अपने क्षेत्रों की दिग्गज मानी जाती हैं। ये सदस्य सरकार के कामकाज में पारदर्शिता, दक्षता और उसके प्रभाव को मजबूत करने के उपाय करते हैं।

एक बयान में ओबामा ने कहा कि मुझे खुशी है कि ये मेधावी लोग अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल एसीयूएस के मिशन के लिए करेंगे और कामकाज में सुधार तथा प्रशासन को प्रभावी बनाने के लिए अपने सुझाव देंगे। ओबामा प्रशासन से जुड़ने से पहले प्रीता स्कैडन, आर्प्स, स्लेट तथा न्यूयॉर्क के फ्लोम एलएलपी में एपेलेट लिटिगेशन प्रैक्टिस की प्रमुख रह चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें