फोटो गैलरी

Hindi Newsमाओवादियों का थाने पर हमला, एक अगवा

माओवादियों का थाने पर हमला, एक अगवा

हथियारों से लैस माओवादियों ने बुधवार उड़ीसा के क्योंझर जिले में एक पुलिस थाने और वन कार्यालय को निशाना बनाया और उनमें आग लगा कर एक पुलिसकर्मी का अपहरण कर लिया।     पुलिस सूत्रों ने...

माओवादियों का थाने पर हमला, एक अगवा
एजेंसीThu, 08 Jul 2010 01:43 AM
ऐप पर पढ़ें

हथियारों से लैस माओवादियों ने बुधवार उड़ीसा के क्योंझर जिले में एक पुलिस थाने और वन कार्यालय को निशाना बनाया और उनमें आग लगा कर एक पुलिसकर्मी का अपहरण कर लिया।
   
पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्वचालित हथियारों के साथ आए 80 के करीब माओवादियों ने यहां के 22 किलोमीटर दूर दैतारी शहर में पुलिस थाने और नजदीक के वन कार्यालय में गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि थाने पर तैनात सात पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। घटना के बाद सहायक पुलिस उपनिरीक्षक उमेश चंद्र मरांडी लापता बताये जा रहे हैं। आशंका जतायी जा रही है कि नक्सलियों ने उनका अपहरण कर लिया।

उधर, माओवादियों द्वारा आहूत दो दिवसीय भारत बंद के पहले दिन उन्होंने बुधवार पश्चिम मिदनापुर जिले के सालबनी इलाके में माकपा के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के घर फूंक डाले।
   
पुलिस ने बताया कि अपने परिजनों के साथ कलासिभंगा गांव स्थित अपना घर छोड़कर जा चुके माकपा नेताओं के खाली घरों को माओवादियों ने फूंक डाला। बहरहाल, इस मामले में जान-माल की हानि की कोई सूचना नहीं मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें