फोटो गैलरी

Hindi Newsऐसे ही नहीं बन जाते लव पेयर

ऐसे ही नहीं बन जाते लव पेयर

इमरान की तरह सोनम भी हीरो रिपीट नहीं करतीं। वह आने वाली फिल्मों में अलग-अलग हीरोज के साथ दिखाई देंगी। इमरान तो पहले से ही ऐसा कर रहे हैं। लेकिन अगर इन दोनों की ये फिल्म हिट हो गयी तो हो सकता है कि...

ऐसे ही नहीं बन जाते लव पेयर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Jul 2010 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

इमरान की तरह सोनम भी हीरो रिपीट नहीं करतीं। वह आने वाली फिल्मों में अलग-अलग हीरोज के साथ दिखाई देंगी। इमरान तो पहले से ही ऐसा कर रहे हैं। लेकिन अगर इन दोनों की ये फिल्म हिट हो गयी तो हो सकता है कि दोनों अपना मूड बदल लें, क्योंकि इंडस्ट्री इन्हें जरूर कैश करेगी।

एक पहेली बूझिये। एक फिल्म रोमांटिक, एक एक्शन और एक थ्रिलर। एक सुपर हिट फिल्म। दो फ्लॉप फिल्में। इसके बावजूद इस अभिनेता को स्टार कहा जाता है। क्या आप बता सकते हैं कि इस स्टार का नाम क्या है? जी हां, आप ठीक समझे। यह अभिनेता हैं मामू आमिर खान के भांजे इमरान खान। इमरान खान के करियर की शुरूआत दो साल पहले प्रदर्शित फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से हुई थी। इस युवा प्रेम कहानी का टार्गेट यूथ था। आमिर खान ने बढ़िया मार्केटिंग की। तीर निशाने पर लगा। फिल्म हिट हो गयी। भांजा बन गया हीरो।

अमूमन होता यह है कि जिस जोड़ी की फिल्म हिट होती है, वह जोड़ी आगे भी दोहराई जाती है। हिन्दी फिल्मों का इतिहास भी गवाह है कि हिट जोड़ियों को बार-बार दोहराया गया। मगर, इधर कुछ सालों में नए अभिनेताओं में कुछ इतना ज्यादा आत्मविश्वास पैदा हो गया है कि वह किसी खास अभिनेत्री के साथ जोड़ी बनाने में दिलचस्पी नहीं रखते। सलमान खान ने भाग्यश्री के साथ सुपर हिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद भाग्यश्री ने फिल्मों से किनारा कर लिया, मगर सलमान सुपर हिट फिल्में देते रहे। अब यह बात दीगर है कि शाहिद कपूर ने अमृता राव के साथ ‘इश्क विश्क’ जैसी हिट रोमांटिक फिल्म देने के बावजूद राव के साथ फिल्में नहीं की। हालांकि उनकी अन्य अभिनेत्रियों के साथ ज्यादातर फिल्में फ्लॉप होती रहीं। रितिक रौशन ने भी ‘कहो ना प्यार है’ की अपनी जोड़ीदार अमीषा पटेल के साथ जोड़ी बनाने की कोई कोशिश नहीं की।

कुछ ऐसा ही इमरान खान ने भी किया है। जेनिलिया डिसूजा के साथ ‘जाने तू या जाने ना’ जैसी हिट रोमांटिक फिल्म देने वाले इमरान ने न केवल अन्य अभिनेत्रियों के साथ फिल्में साइन कीं, बल्कि रोमांस की बजाय एक्शन और थ्रिलर का दामन थाम लिया। 2008 में आयी ‘किडनैप’ में उनके साथ मिनिषा लाम्बा थीं। उम्मीद की जा रही थी कि ‘जाने तू या जाने ना’ की सफलता से बने इमरान के क्रेज का फायदा इस फिल्म को भी मिलेगा। बेहद खराब ओपनिंग के साथ फिल्म फ्लॉप रही। ‘लक’ का भी कुछ ऐसा ही हश्र हुआ। इस बार इमरान के सामने थीं नई एक्ट्रेस श्रुति हासन। सोहम शाह की इस फिल्म में थ्रिल का नितांत अभाव था, एक्शन बेजान थे। बेचारी श्रुति हासन की कमनीय काया भी दर्शकों को अपना दीवाना नहीं बना सकी।

जेनिलिया डिसूजा के साथ सुपर हिट फिल्म देने वाले इमरान, मिनिषा और श्रुति के साथ फ्लॉप रहे। और अब वह ‘आई हेट लव स्टोरीज’ में अपनी चौथी जोड़ी बनाने जा रहे हैं। यह अभिनेत्री हैं सोनम कपूर, जो इमरान से एक साल सीनियर हैं। देखा जाए तो एक लव पेअर के रूप में इमरान के साथ-साथ सोनम को भी एक सफल फिल्म की सख्त जरूरत है। दोनों ही कलाकार अपनी पहली फिल्मों के लिए बेस्ट डेब्यू पुरस्कार जीत चुके हैं। लेकिन दोनों की जरूरत है हिट जोड़ी। संयोग देखिये कि इमरान खान की तरह सोनम भी अपने हीरो रिपीट नहीं करतीं। अपनी अगली फिल्म में वह अभय देओल के साथ ‘आयशा’ में अक्षय कुमार के साथ ‘थैंक यू’ और शाहिद कपूर के साथ ‘मौसम’ में दिखाई देंगी। ‘आई हेट लव स्टोरीज’ अगर हिट हो गयी तो हो सकता है कि ऐसा न हो, क्योंकि फिर हर कोई इस जोड़ी को कैश करना चाहेगा। शायद खुद इमरान और सोनम भी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें