फोटो गैलरी

Hindi Newsफिल्मों में पत्रकार की भूमिका निभाते बॉलीवुड सितारे

फिल्मों में पत्रकार की भूमिका निभाते बॉलीवुड सितारे

फिल्म 'मशाल' में अभिनेता दिलीप कुमार द्वारा निभाई गई संपादक की भूमिका से लेकर हाल ही में प्रदर्शित 'रण' में अमिताभ बच्चन द्वारा एक न्यूज चैनल मालिक का किरदार निभाने तक अनेक कलाकारों ने फिल्मों में...

फिल्मों में पत्रकार की भूमिका निभाते बॉलीवुड सितारे
एजेंसीFri, 02 Jul 2010 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म 'मशाल' में अभिनेता दिलीप कुमार द्वारा निभाई गई संपादक की भूमिका से लेकर हाल ही में प्रदर्शित 'रण' में अमिताभ बच्चन द्वारा एक न्यूज चैनल मालिक का किरदार निभाने तक अनेक कलाकारों ने फिल्मों में पत्रकारों की भूमिकाएं निभाई हैं।

दो नई फिल्मों 'तेरे बिन लादेन' और 'नॉक आउट' में भी यह चलन जारी रहेगा। 'तेरे बिन लादेन' एक कॉमेडी फिल्म है। यह फिल्म एक महत्वाकांक्षी युवा रिपोर्टर की कहानी है।
पाकिस्तानी गायक व अभिनेता अली जफर ने यह भूमिका निभाई है। फिल्म में यह रिपोर्टर अमेरिका जाकर अपने सपने साकार करने को बेकरार रहता है।

वह बार-बार अमेरिका जाने का प्रयास करता है लेकिन वीजा अधिकारी ऐसा नहीं होने देते और रिपोर्टर हार मानने को तैयार नहीं है, बाद में उसे खुद के ओसामा बिन लादेन जैसा दिखने की वजह से उम्मीद की किरण दिखाई देती है। यह अभिषेक शर्मा की पहली फिल्म है जो 16 जुलाई को प्रदर्शित होगी।

निर्देशक मणि शंकर की फिल्म 'नॉक आउट' में अभिनेत्री कंगना रणावत एक क्राइम रिपोर्टर (अपराध संवाददाता) के रूप में नजर आएंगी। उनके साथ संजय दत्त, इरफान खान, गुलशन ग्रोवर और सुशांत सिंह ने भी इस फिल्म में अभिनय किया है।

कंगना ने बताया कि 'नॉक आउट' में मैंने एक क्राइम रिपोर्टर की भूमिका निभाई है। यह बहुत अच्छा किरदार है। मैंने अपनी इस भूमिका के लिए वास्तविक जीवन के किसी पत्रकार का अध्ययन नहीं किया और न ही मैं किसी से प्रभावित हूं, वैसे फिल्म का किरदार वास्तव में किसी से भी प्रभावित नहीं है। यह किरदार कुछ ऐसी परिस्थितियों में फंस जाती है, जहां से निकलना उसके लिए मुश्किल हो जाता है, उसके इन परिस्थितियों से निकलने का प्रयास ही फिल्म को रोचक बनाता है।

इससे पहले शशि कपूर ने रोमेश शर्मा के निर्देशन में बनी 'न्यू देहली टाइम्स' में अखबार के संपादक की भूमिका निभाई थी।

वर्ष 1987 में 'मि. इंडिया' में श्रीदेवी, 1989 में 'मैं आजाद हूं' में शबाना आजमी पत्रकार बनी थीं। आमिर खान ने 'दिल है कि मानता नहीं', डिंपल कपाड़िया ने 'क्रांतिवीर', रवीना टंडन ने 'मोहरा', प्रीति जिंटा ने 'लक्ष्य', कोंकणा सेन शर्मा ने 'पेज 3' में पत्रकार की भूमिका निभाई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें