फोटो गैलरी

Hindi Newsउप्र में बारिश, लेकिन गर्मी और उमस से राहत नहीं

उप्र में बारिश, लेकिन गर्मी और उमस से राहत नहीं

उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश के बावजूद लोग गर्मी और उमस से बेहाल हैं। राज्य के बहराइच, बलिया, गोरखपुर, बांदा, शाहजहांपुर, कानपुर सहित विभिन्न जिलों में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ जोरदार...

उप्र में बारिश, लेकिन गर्मी और उमस से राहत नहीं
एजेंसीWed, 30 Jun 2010 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश के बावजूद लोग गर्मी और उमस से बेहाल हैं। राज्य के बहराइच, बलिया, गोरखपुर, बांदा, शाहजहांपुर, कानपुर सहित विभिन्न जिलों में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा 41 मिलीमीटर बारिश बलिया जिले में दर्ज हुई।

हालांकि इस बारिश का अधिकतम तापमान पर खास असर नहीं दिख रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान इटावा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से करीब चार डिग्री सेल्सियस अधिक था।

इसके अलावा आगरा का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री, झांसी 42.4, इलाहाबाद 41.3 डिग्री और राजधानी लखनऊ का 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

मौसम विभाग ने मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वी और तराई क्षेत्र पर कम का दबाव का क्षेत्र लगातार बना हुआ है। अगले 24 घंटों के यहां पर तेज बारिश की संभावना है। मध्य भाग में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें