फोटो गैलरी

Hindi Newsकोलकाता में पांच माओवादी गिरफ्तार

कोलकाता में पांच माओवादी गिरफ्तार

महानगर के बाहरी इलाके से शीर्ष माओवादी नेता किशनजी और तेलगु दीपक के एक निकट सहयोगी सहित पांच माओवादियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।      पुलिस महानिरीक्षक नीरज नयन ने कहा...

कोलकाता में पांच माओवादी गिरफ्तार
एजेंसीWed, 30 Jun 2010 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

महानगर के बाहरी इलाके से शीर्ष माओवादी नेता किशनजी और तेलगु दीपक के एक निकट सहयोगी सहित पांच माओवादियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।
    
पुलिस महानिरीक्षक नीरज नयन ने कहा कि मधुसूदन मंडल उर्फ नारायण, राजेश मंडल और सचिन घोषाल को आमताला से गिरफ्तार किया गया है जबकि सिद्धार्थ और संजय को साथ सटे दक्षिणी 24 परगना जिले के गरिया से पकड़ा गया।
    
उन्होंने बताया कि मधुसूदन को आमताला बस अडडे से उस समय गिरफ्तार किया गया जब राजेश उसे एक पत्र सौंपने के लिए पहुंचा। सचिन को मधुसूदन के साथ गिरफ्तार किया गया है। पत्र के बारे में पूछने पर नयन ने कहा, मैं पत्र को सार्वजनिक नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि नंदीग्राम आंदोलन के दौरान मधुसूदन उर्फ नारायण, सेलिम और रोबी माओवादियों का जोनल सचिव था। नयन ने कहा कि राज्य की समिति का सदस्य मधुसूदन नंदीग्राम आंदोलन के दौरान अग्रणी भूमिका में था। उसके साथ गिरफ्तार लोगों ने भी इसमें सक्रियता के साथ भाग लिया था।

सीआईडी सूत्रों के अनुसार, मधुसूदन किशनजी और दीपक का निकट सहयोगी है। नंदीग्राम जाने पर उसने किशनजी के ठहरने की व्यवस्था की थी। नयन ने कहा कि तीनों से पूछताछ के बाद सिद्धार्थ और संजय को गरिया से गिरफ्तार किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें