फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय पुलिसकर्मी को गाली देने पर ब्रिटिश नागरिक दंडित

भारतीय पुलिसकर्मी को गाली देने पर ब्रिटिश नागरिक दंडित

भारतीय मूल के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी को नस्ली गालियां देने के मामले में एक ब्रिटिश नागरिक को 100 घंटे की सामुदायिक सेवा का दंड दिया गया है और साथ ही अगले तीन महीने तक उसका घर से बाहर निकलना भी बंद कर...

भारतीय पुलिसकर्मी को गाली देने पर ब्रिटिश नागरिक दंडित
एजेंसीTue, 29 Jun 2010 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी को नस्ली गालियां देने के मामले में एक ब्रिटिश नागरिक को 100 घंटे की सामुदायिक सेवा का दंड दिया गया है और साथ ही अगले तीन महीने तक उसका घर से बाहर निकलना भी बंद कर दिया गया है।

यह वाकया 15 मई को उस समय हुआ जब मुख्य पुलिस अधीक्षक और लंदन के हैरो नगर के पुलिस कमांडर डैल बाबू सैंट एल्बंस स्थित एक चर्च जा रहे थे। रास्ते में एक पब के बाहर खड़े माइकल डिमाइयो, 24 ने अपने दोस्त माइकल हेली और एक अन्य व्यक्ति के साथ बाबू को देखकर नस्ली गालियों की झड़ी लगा दी और उन्हें डराने धमकाने की कोशिश की।

डिमाइयो ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया जिस पर उसे 100 घंटे की सामुदायिक सेवा करने का आदेश दिया गया। आदेश में अगले मीन महीने तक गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार के दिन रात आठ बजे से सुबह छह बजे के बीच उसके घर से बाहर निकलने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

मामले के अनुसार घटना वाले दिन बाबू के यह बताने पर भी कि वह एक पुलिस अधिकारी हैं और शराब पी रहे तीन लोगों उन्हें घेर लिया।

बाबू ने घटना की जानकारी देने के लिए आपातकालीन नंबर पर फोन किया। जब उन्होंने डिमाइयो और हेली का पीछा करने की कोशिश की तो उन्होंने उनका रास्ता अवरुद्ध करने का प्रयास किया।

बाबू ने उनसे कहा कि जब तक पुलिस नहीं आ जाती और उन्हें गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक वे वहीं खड़े रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें