फोटो गैलरी

Hindi Newsचीन के निकट पहुंचेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर आईएमएफ

चीन के निकट पहुंचेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर : आईएमएफ

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने अनुमान व्यक्त किया है कि भारत की आर्थिक वृद्धि दर में तेजी आएगी और यह चीन की आर्थिक वृद्धि दर के आस पास पहुंच जाएगी। आईएमएफ के प्रबंध निदेशक डोमिनिक स्ट्रास़ काहन...

चीन के निकट पहुंचेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर : आईएमएफ
एजेंसीTue, 29 Jun 2010 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने अनुमान व्यक्त किया है कि भारत की आर्थिक वृद्धि दर में तेजी आएगी और यह चीन की आर्थिक वृद्धि दर के आस पास पहुंच जाएगी। आईएमएफ के प्रबंध निदेशक डोमिनिक स्ट्रास़ काहन ने कहा कि हमें भारत की वृद्धि दर में तेजी आने की उम्मीद है और यह पहले के मुकाबले चीन की वृद्धि दर के निकट पहुंचेगी।

भारत की आर्थिक वृद्धि दर से काफी प्रभावित स्ट्रास़ काहन इस साल के अंत तक भारत दौरे पर जाने की योजना बना रहे हैं। वास्तव में इस साल की शुरुआत में ही उनका भारत आना प्रस्तावित था, लेकिन यूरोप में धूल से बने गुबार की वजह से उड़ान सेवा प्रभावित होने की वजह से उन्हें अपना भारत दौरा टालना पड़ा।

एक सवाल के जवाब में स्ट्रास़ काहन ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। हालांकि भारत को लेकर उनके मन में कुछ चिंताएं भी हैं। उन्होंने कहा कि मुद्रास्फीति विशेषकर खाद्य वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर मुझे कुछ चिंता है। हालांकि विश्वस्तर पर भारत काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें