फोटो गैलरी

Hindi Newsसुरक्षा देने के लिए युगलों की सूची तैयार करेगी पुलिस

सुरक्षा देने के लिए युगलों की सूची तैयार करेगी पुलिस

गाजियाबाद जिले में झूठी शान की खातिर बढ़ती हत्याओं को देखते हुए पुलिस ने सोमवार को कहा कि वे उन युगलों की सूची बनाने की योजना बना रही है जिन्होंने अपने अभिभावकों की इच्छा के खिलाफ जाति या धर्म से...

सुरक्षा देने के लिए युगलों की सूची तैयार करेगी पुलिस
एजेंसीMon, 28 Jun 2010 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद जिले में झूठी शान की खातिर बढ़ती हत्याओं को देखते हुए पुलिस ने सोमवार को कहा कि वे उन युगलों की सूची बनाने की योजना बना रही है जिन्होंने अपने अभिभावकों की इच्छा के खिलाफ जाति या धर्म से बाहर शादी की है। पुलिस इन युगलों को सुरक्षा मुहैया कराएगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रघुबीर लाल ने कहा कि जिन युगलों ने हाल में शादी की है और जो भविष्य में अपने अभिभावकों की मर्जी के खिलाफ अपनी जाति या धर्म से बाहर शादी करने की योजना बना रहे हैं उनकी सूची जिले के सभी थानों में होगी और उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि लड़कियों के अपहरण एवं आत्महत्या के सभी मामलों की बारीकी से जांच की जाएगी क्योंकि अधिकतर मामले प्रेम संबंधों से जुड़े होते हैं। एसएसपी ने कहा कि अगर कोई लड़की आत्महत्या करती है और उसके अभिभावक पुलिस को सूचित किए बगैर शव का अंतिम संस्कार करते हैं तो उन पर पांच लाख रूपये का जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी का लड़का या लड़की अपने प्रेमी के साथ भाग जाता है और अभिभावक अपहरण का झूठा मामला दर्ज कराता है तो उन पर भी इतनी ही राशि का जुर्माना किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें