फोटो गैलरी

Hindi Newsअर्जेंटीना के खिलाफ बदला चुकता करने उतरेगा मेक्सिको

अर्जेंटीना के खिलाफ बदला चुकता करने उतरेगा मेक्सिको

मेक्सिको की टीम रविवार को फीफा विश्व कप के दूसरे राउंड में जब अर्जेंटीना के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश चार साल पुराना बदला चुकता करने की होगी। विश्व कप 2006 में अर्जेंटीना ने अंतिम 16 में...

अर्जेंटीना के खिलाफ बदला चुकता करने उतरेगा मेक्सिको
एजेंसीSat, 26 Jun 2010 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मेक्सिको की टीम रविवार को फीफा विश्व कप के दूसरे राउंड में जब अर्जेंटीना के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश चार साल पुराना बदला चुकता करने की होगी।

विश्व कप 2006 में अर्जेंटीना ने अंतिम 16 में मैक्सी रोड्रिगेज के अदभुत गोल से मेक्सिको को हराया था और दिलचस्प बात यह है कि दोनों टीमें फिर से इस साल भी टूर्नामेंट के उसी चरण में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। मेक्सिको को 2006 में अर्जेंटीना से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था और टीम की ओर से एकमात्र गोल करने वाले मिडफील्डर राफेल मार्केज ने कहा कि चार साल पहले मेरी टीम को एक जख्म मिला था और उम्मीद है कि हम रविवार को इसका बदला चुकता कर पाएंगे।
 
लेकिन यह चुनौती डिएगो माराडोना की आक्रामक टीम के सामने काफी कठिन लगती है क्योंकि हर टीम इस बार उनके सामने आने से बचना चाह रही है। प्रिटोरिया में हालांकि मेक्सिको को लियोनल मेस्सी, गोंजालो हिगुएन और कालरेस टेवेज जैसे स्ट्राइकरों को रोकना होगा जो इतना आसान नहीं है।

मिडफील्ड में खेलने वाले मैक्सी पिछली बार की तरह गोल करने बजाय टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं टीम के जीतने से ही खुश हो सकता हूं। जो कुछ भी हुआ, वह इतिहास बन चुका है। महत्वपूर्ण चीज है कि टीम जीते और अगले दौर में पहुंचे।
 
दोनों टीमें एक दूसरे से 25 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें से मेक्सिको को सिर्फ चार में जीत मिली है, लेकिन क्वालीफाइंग में लड़खड़ाने वाली मेक्सिको ने यहां ग्रुप ए में 2006 के उप विजेता फ्रांस को 2-0 से शिकस्त दी और ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही।

अर्जेंटीना की टीम को ग्रुप में किसी भी मैच में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है और जेवियर अगुरे की टीम उनके खिलाफ किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहेगी। आर्सेनल के फारवर्ड कालरेस वेला के चोट के बाद मेक्सिको टीम में वापसी कर जियोवानी डोस सांतोस के साथ खेलने की उम्मीद है।

मार्केज ने कहा कि हम 2006 से बेहतर हैं, जिसमें हालांकि यूरोपीय टीम के ज्यादा खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। अर्जेंटीना के पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लियोनल मेस्सी है और इससे उनकी टीम पूर्ण हो जाती है, लेकिन हम इसे बदलने की कोशिश करेंगे। इस मैच की विजेता टीम क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड और जर्मनी के बीच होने वाले विजेता से भिड़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें