फोटो गैलरी

Hindi Newsकप्तान से पूछताछ, जहाज को कोलकाता लाया जा सकता है

कप्तान से पूछताछ, जहाज को कोलकाता लाया जा सकता है

बांग्लादेश से कराची जा रहे और सैन्य साजो-सामान एवं विस्फोटकों से लदे जहाज के कप्तान से शनिवार को पूछताछ की गई। उसके द्वारा उपलब्ध कराए गए कागजात असंगत पाए गए। साथ ही अधिकारी जहाल को शनिवार को कोलकाता...

कप्तान से पूछताछ, जहाज को कोलकाता लाया जा सकता है
एजेंसीSat, 26 Jun 2010 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश से कराची जा रहे और सैन्य साजो-सामान एवं विस्फोटकों से लदे जहाज के कप्तान से शनिवार को पूछताछ की गई। उसके द्वारा उपलब्ध कराए गए कागजात असंगत पाए गए। साथ ही अधिकारी जहाल को शनिवार को कोलकाता बंदरगाह पर ले जाने के बारे में विचार कर रहे हैं।

पुलिस महानिदेशक भूपिंदर सिंह ने कहा कि एजियन ग्लोरी किंग्सटाउन जहाज के कप्तान द्वारा पुलिस और सीमा शुल्क की टीम को दिये गए कागजात और दस्तावेज असंगत हैं। उन्होंने कहा कि जहाज को जरूरत पड़ने पर कोलकाता बंदरगाह ले जाया जा सकता है।

सिंह ने कहा कि हमें दी गई सूची में जहाज पर लदे सामान के बारे में जानकारी नहीं दी गई और हथियारों से लदे जहाज की फिर से जांच की जाएगी। पुलिस अधिकारी लाइबेरिया में पंजीकृत जहाज के कप्तान को पूछताछ के लिए रेडिसन फोर्ट रिसॉर्ट में ले गए।

यह बांग्लादेश के चटगांव से चली थी और इस पर विमानभेदी तोप, रॉकेट लांचर, पांच टन विस्फोटकों के अलावा काफी मात्रा में अमोनियम और स्मोक बम लदा हुआ था।

सीआईडी के डीआईजी अनुज शर्मा, दक्षिण 24 परगना के पुलिस अधीक्षक एल एन मीणा और सीमा शुल्क के अधिकारियों ने डायमंड हार्बर में खड़े जहाज का दौरा किया। इसके नजदीक जाने की किसी और नाव को अनुमति नहीं दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें