फोटो गैलरी

Hindi Newsरियलिटी शोज @ ऑनलाइन

रियलिटी शोज @ ऑनलाइन

छोटे परदे पर रियलिटी शोज का जलवा जारी है। गायकी से लेकर कॉमेडी, डांस से लेकर जादूगरी और स्टंट से लबरेज एक से एक रियलिटी शोज इन दिनों देखे जा रहे हैं। मेजबान और जज के रूप में फिल्मी सितारे और सेलेब्स...

रियलिटी शोज @ ऑनलाइन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 Jun 2010 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

छोटे परदे पर रियलिटी शोज का जलवा जारी है। गायकी से लेकर कॉमेडी, डांस से लेकर जादूगरी और स्टंट से लबरेज एक से एक रियलिटी शोज इन दिनों देखे जा रहे हैं। मेजबान और जज के रूप में फिल्मी सितारे और सेलेब्स इन शोज की जान माने जाते हैं। इन शोज के विनर बन बहुतेरे साधारण से दिखने वाले लोगों की जिंदगी भी रातों-रात बदली है। लेकिन रियलिटी शोज की दुनिया में अभी भी बहुत कुछ होना बाकी है। चुने गये लोगों को जायज मुकाम तक पहुंचाने की इस कवायद को एक नया मंच प्रदान करने की मंशा से लाफांगो डॉट कॉम ने एक नई शुरुआत करते हुए देश के पहले ऑनलाइन रियलिटी शो की घोषणा की है।

इस साइट के माध्यम से संगीत की दुनिया के मशहूर नाम जैसे खय्याम, उत्तम सिंह, कुमार शानू, अभिजीत गायन प्रतिभाओं का ऑनलाइन आकलन करेंगे। इस ऑनलाइन प्रतिस्पर्धा के जरिये प्रतिभाएं अपने गायन के वीडियो को कहीं से भी अपलोड कर सकते हैं। प्रतियोगी किसी भी उम्र, लिंग या आर्थिक पष्ठभूमि का हो, साइट को इससे मतलब नहीं है। यह प्रतियोगिता सबके लिए खुली है। शुरुआत में साइट सिंगिंग टैलेंट को खोजने में रुचि दिखा रही है। इसके लिए एक ऑनलाइन प्रतियोगिता का आगाज भी हो चुका है, जो तीन महीनों तक चलेगी। जीतने वाले को 5 लाख रुपये इनाम भी दिया जाएगा।

इस ऑनलाइन रियलिटी शो से अन्नू कपूर, गायक तलत अजीज, अनूप जलोटा भी जुड़े हैं। लाफांगो डॉट कॉम पर इस रियलिटी शो की मेजबानी पॉप सिंगर एवं कंपोजर मिकी नरूला कर रहे हैं। वह इस शो के बारे में कहते हैं कि इस शो को ऑनलाइन रियलिटी शो के फॉरमेट में लाने से पहले हमने काफी सोच-विचार किया है। हमारा मानना है कि देश में गायकी के क्षेत्र में अभी भी बहुत सारा टैलेंट ऐसा है, जिस पर ठीक ढंग से ध्यान नहीं दिया गया। हालांकि टीवी पर बहुतेरे रियलिटी शोज आज भी जारी हैं, लेकिन उनकी चकाचौंध के बीच असली प्रतिभा कहीं खो जाती है। बहुत से लोग बाजारवाद का शिकार हो सही मंच तक नहीं पहुंच पाते। हम उन्हीं लोगों के बीच की दूरी को बस एक क्लिक से मिटाना चाहते हैं।

साइट एवं शो के बारे में लाफांगो डॉट कॉम के सीईओ जतिंदर सिंह कहते हैं कि टीवी पर आने वाले रियलिटी शोज में रचनात्मक स्तर पर एक तरह से रोक सी लग जाती है, लेकिन यह प्रतियोगिता सबके लिए खुली है। इसके लिए हमने अपनी साइट को भी काफी अत्याधुनिक बनाया है। अधिक से अधिक एंट्री आने के बावजूद भी साइट न तो स्लो होगी और न ही यहां पर अपलोड होने वाले वीडियोज को किसी तरह का नुकसान होगा। हमने हाई क्वालिटी का पूरा ध्यान रखा है।

इस अनूठी पहल के बारे में मिकी नरुला कहते हैं कि मुझे लगता है कि लोगों के बीच इस शो को लेकर खासी रुचि रहेगी। हमारे प्राथमिक प्रयास में ही सैकड़ों की तादाद में लोगों की प्रतिक्रिया हमें मिलनी शुरु भी हो गयी है। ये बिलकुल फ्री कॉन्टेस्ट है। यहां किसी प्रकार की कोई राशि नहीं वसूली जा रही है। लाफांगो इसके बाद कॉमेडी, फैशन, ग्लैमर और लाइफस्टाइल से संबंधित ऑनलाइन रियेलिटी शोज भी आयोजित करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें