फोटो गैलरी

Hindi Newsफिल्मों के साथ सितारों का बदलता लुक

फिल्मों के साथ सितारों का बदलता लुक

अपने लुक को लेकर इन दिनों जितने प्रयोग अभिनेता शाहिद कपूर कर रहे हैं, उतने शायद ही कोई अभिनेता कर रहा हो। शाहिद ने अपनी पिछली फिल्म बदमाश कंपनी में तो हद ही कर दी। इस फिल्म में उन्होंने दजर्नभर से...

फिल्मों के साथ सितारों का बदलता लुक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Jun 2010 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने लुक को लेकर इन दिनों जितने प्रयोग अभिनेता शाहिद कपूर कर रहे हैं, उतने शायद ही कोई अभिनेता कर रहा हो। शाहिद ने अपनी पिछली फिल्म बदमाश कंपनी में तो हद ही कर दी। इस फिल्म में उन्होंने दजर्नभर से ज्यादा गेटअप चेंज किये। खैर, वो काफी हद तक उनके किरदार की मांग भी थी। लेकिन पिछले साल रिलीज हुई फिल्म कमीने से लेकर इस साल आयी फिल्म डांस पे चांस तक और पाठशाला से लेकर बदमाश कंपनी तक हर फिल्म में शाहिद का लुक बदला हुआ ही नजर आया है। अपनी हर फिल्म में नए लुक का प्रयोग करने वाले शाहिद यहीं रुकने वाले नहीं हैं।

अपने पिता के निर्देशन में बन रही फिल्म मौसम में शाहिद के अलग-अलग लुक चौंकाने वाले हैं। इस फिल्म में शाहिद पहली बार दाढ़ी में दिखाई देंगे। शाहिद की ये दाढ़ी नकली नहीं, बल्कि असली है, जिसके लिए वह काफी दिनों तक अपने घर में कैद भी रहे। इस फिल्म में उनके किरदार को लेकर पंकज कपूर काफी चिंतित हैं और चाहते हैं कि शाहिद हर काम ऑरिजिनल ढंग से करें। इसलिए उन्होंने शाहिद को थोड़े बाल बढ़ाने के साथ-साथ अच्छी-खासी दाढ़ी बढ़ाने तक का हुक्म दे डाला। शाहिद अपने अब्बा की बात कैसे टालते। उन्होंने दाढ़ी बढ़ाई और अपने लुक को जग जाहिर करने के लिए पार्टीज आदि में भी उसी लुक के साथ शिरकत की। पंकज के निर्देशन में शाहिद के लुक को लेकर किया जाने वाला ये प्रयोग चर्चा में ही था कि शाहिद का एक और नया लुक सामने आया। जी हां, देसी अंदाज में शाहिद का टॉम क्रूज लुक, जिसे उन्होंने फिल्म मौसम में अपनाया है। इस फिल्म के एक सीन में शाहिद बिलकुल टॉम क्रूज की तरह नजर आ रहे हैं, जैसे कि टॉम फिल्म टॉपगन में दिखाई दिये थे। एक फाइटर पायलट की चुस्त लुक, पैनी मूंछें (ऐसी मूंछें अभिनेता लियोनाडरे दि कैर्पियो ने फिल्म एविएटर में भी रखी थीं), आंखों पर एविएटर सनग्लासेज, क्रू कट हेयर स्टाइल शाहिद का नया लुक होगा। अपने लुक को लेकर ऐसे प्रयोग करने वाले शाहिद को लोग जब फिल्म मिलेंगे मिलेंगे में देखेंगे तो और भी हैरान होंगे, क्योंकि लंबे समय से अटकी हुई ये फिल्म शाहिद के पांच-छह साल पुराने लुक की यादें ताजा कराती दिखती है। उस जमाने में शाहिद अपने लुक को लेकर इतना ध्यान नहीं देते थे। वह काफी कैजुअल लुक में रहते थे और जींस, टी-शर्ट के अलावा और चीजों पर काफी कम प्रयोग करते थे।

शाहिद के बाद रुख करते हैं अपने स्टाइलिस्ट हीरो अक्की का। जी हां, अक्षय कुमार इस साल के सबसे हॉट लुक में दिखाई देंगे। फिल्म होगी एक्शन री-प्ले, जिसमें उनके साथ ऐश्वर्या राय भी हैं। इस फिल्म में अक्षय ने रेट्रो लुक अपनाया है। कानों तक आते लंबे हिप्पी कट हेयर स्टाइल के साथ आंखों पर ब्लैक ग्लेयर्स, सत्तर के दशक की बैलबॉटम, एलविस प्रेस्ले स्टाइल के कॉस्ट्यूम्स और न जाने क्या क्या। जी हां, अक्की का ये लुक इस फिल्म में इसलिए नजर आएगा, क्योंकि वह मौजूदा दौर से जरा पीछे जाने वाले हैं। हालांकि अक्षय के मुकाबले ऐश के लुक में ज्यादा बदलाव नजर नहीं आ रहा है। ऐश के नए लुक के रूप में केवल लांग बूट्स, फ्लावर प्रिंट्स वाली शॉर्ट ड्रेसेज (जैसे कि सत्तर के दशक में मुमताज, जीनत अमान और परवीन बॉबी पहना करती थीं) पोल्का डॉट्स मिनी स्कर्ट्स और लंबे बालों के बीच खिलता बड़ा सूरजमुखी का फूल ऐश को 70 के दशक का लुक देगा। इसके बावजूद वह इस लुक में काफी स्टनिंग लग रही हैं। फिल्म के निर्देशक विपुल शाह हैं और उन्होंने वादा किया है कि वह इस फिल्म के माध्यम से सत्तर के दशक के फैशन ट्रैंड को लोगों में फिर से पॉपुलर करना चाहेंगे। कहना गलत न होगा कि अपनी तकरीबन हर फिल्म में हेयर स्टाइल और ड्रेस सेंस को लेकर एक जैसा रवैया अपनाने वाले अक्की इस बार वाकई एक नए अंदाज में दिखाई देंगे।

इसके दूसरी ओर अपने लुक को लेकर थोड़े लाइट मूड में रहने वाले अभिनेता इमरान हाशमी इन दिनों कुछ ज्यादा ही जोश में नजर आ रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई में उनका लुक काफी दिलचस्प है। यूं तो इमरान ने मूंछें पहले भी रखी हैं, लेकिन इस बार उनका स्टाइल कुछ अलग है। फिल्म राज 2 में स्पाइक कट के साथ हल्की शेव और फ्रेंच कट रखने वाले इमरान इस फिल्म में नीचे की ओर आती भारी मूंछों के साथ दिखेंगे। अब ये संयोग ही है कि ये फिल्म भी सत्तर के दशक की कहानी कहती नजर आती है। फिल्म में अजय देवगन भी हैं, लेकिन उनके लुक की बातें जरा बाद में। हां तो इमरान के इस नए लुक की तुलना दाउद इब्राहिम से की जा रही है। लेकिन केवल फिल्म के एक फ्रेम में एक लुक को लेकर की जा रही समानता की बात करना कुछ बेमानी सा लगता है। 

इमरान ने इस लुक के लिए काफी मेहनत की है। उन्होंने अपनी मूंछों के नीचे होंठों के पास एक छोटी गोटी भी रखी है, जो थोड़ी लाउड है। इसे कैरी करना आसान काम नहीं है। इसके अलावा उनके पहनने-ओढ़ने का स्टाइल और बॉडी लैंग्वेज भी सत्तर के दशक के चलन को दर्शाता है। अक्सर अपनी फिल्मों में सफाचट (क्लीन शेव) लुक के साथ चॉकलेटी से दिखने वाले इमरान को ये लुक दिया है उनके निर्देशक मिलन लुथरिया ने, जो चाहते थे कि इमरान अपनी पिछली सभी फिल्मों से बेहद अलग दिखाई पड़ें। सो वह दिख भी रहे हैं। हां, इस फिल्म के लिए इमरान ने एक और प्रयोग किया है, जो कपड़ों के भीतर की बात है। इस फिल्म के लिए इमरान ने सिक्स पैक्स डेवलव किये हैं। वैसे तो अजय देवगन भी इस फिल्म में एक अलग लुक में दिखाई देंगे, लेकिन उनका ये लुक कोई खास नया नहीं लगता। मूंछें तो वह पहले से रखते हैं। हां, हेयर स्टाइल बदला सा दिख रहा है और पहनावा भी। लेकिन सही मायने में अजय का बदला हुआ लुक दिखेगा फिल्म गोलमाल 3 में। इस फिल्म में अजय का लुक उनकी पिछली सभी फिल्मों से अलग होगा। छोटे-छोटे बाल, जो हाथ में आने मुश्किल हैं। हल्की शेव और साथ में बेहद हल्की मूंछें भी। कानों में बाली-टॉप्स और जिस्म पर जगह-जगह टैटूज। मोटे तौर पर अजय का ये लुक काफी रफ-टफ नजर आ रहा है। ठीक वैसा ही, जैसा कि इस फिल्म में करीना का लुक है। बिलकुल भाई टाइप जैसा। बोले तो एकदम टपोरी स्टाइल का।

इसके अलावा इंडस्ट्री में इन दिनों कुछ अन्य सितारे भी अपने लुक को लेकर काफी प्रयोग करते दिख रहे हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अर्जुन रामपाल फिल्म रा1 के लिए सिर मुंड़ा कर बैठे हैं। यही वजह है कि वो इन दिनों हर जगह टोपी लगाए दिखते हैं। अर्जुन इस फिल्म में निगेटिव किरदार अदा कर रहे हैं। रावण का हश्र जो भी रहा हो, लेकिन अभिषेक बच्चन ने अपनी अगली फिल्म के लिए देसी अंदाज में धोती-कुरता पहनना शुरु कर दिया है। फिल्म खेलें हम जी जान से में वह एक क्रांतिकारी की भूमिका अदा करने जा रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने हेयर स्टाइल से लेकर पहनावे तक में काफी बदलाव किये हैं।

फिल्म ब्लफमास्टर से लेकर दोस्ताना तक अभिषेक अपनी ज्यादातर फिल्मों में हल्की शेव के साथ दिखाई दिये, लेकिन इस फिल्म में वह एक बार फिर से सफाचट दिखाई देंगे, जैसा कि वह अपने शुरुआती दौर में दिखा करते थे। अब सोचिये कि सलमान खान अगर मूंछों में दिखाई दें तो कैसे लगेंगे। जी हां, उनकी आने वाली फिल्म दंबग की शूटिंग रिपोर्ट तो यही दर्शाती है। अपना लुक चेंज करने के लिए उन्होंने मूंछों का सहारा लिया है। हाल ही में संपन्न आईफा अवार्डस में उन्होंने फिल्म के पहले लुक के साथ मूंछें रख कर रैम्प वॉक भी किया। कुछ ऐसे ही रफ-टफ लुक के साथ अभिनेता विवेक ओबेराय भी दिखाई देंगे। फिल्म रक्त चरित्र के एक रौबदार किरदार के लिए विवेक ओबेराय ने न केवल मूंछें रखी हैं, बल्कि अपने पहनावे में भी बदलाव किया है, जो उन पर काफी सूट कर रहा है।

सीक्रेट रहता है नया लुक

अपने नये लुक को सीक्रेट रखना भी फिल्मी सितारों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं होता। हर सितारा चाहता है कि उसका बदला हुआ नया लुक उसकी फिल्म के साथ ही सबको पता चले, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद ऐसा नहीं हो पाता। किसी न किसी तरह से उनका नया लुक मार्केट में आउट हो ही जाता है। अब शाहिद के नए लुक को ही लीजिए, जो उन्होंने फिल्म मौसम के लिए अपनाया है। एडिनबर्ग, स्कॉटलैंड में शूटिंग के दौरान शाहिद ट्वीट करते समय अपनी लोकेशन के बारे में अपने एक दोस्त को बता बैठे। उनके फैन्स के लिए इतना क्लू काफी था। शाहिद जब शूटिंग से लौट रहे थे तो उनके एक फैन ने उनका फोटो शूट किया और नेट पर जारी कर दिया। उसके बाद प्रेस में वो फोटो आते देर न लगी और शाहिद का सीक्रेट आउट हो गया। इसी तरह से जब अजय देवगन फिल्म गोलमाल 3 की शूटिंग गोवा में कर रहे थे तो उनका फ्रेश लुक किसी तरह से आउट हो गया। शूटिंग एक रिजॉर्ट में चल रही थी और अजय शॉट के लिए इधर-उधर टहल रहे थे। इसी दौरान किसी ने उनके कुछ फोटोग्राफ्स खींच लिये। शूटिंग के कुछ दिनों बाद जब ये फोटोग्राफ्स मीडिया में दिखाई दिये तो खुद अजय भी हैरान हो गए। खासतौर से उस टैटू के जग-जाहिर होने को लेकर, जो उन्होंने अपनी गर्दन के पास बनवाया था। इमरान हाशमी ने अपना लुक चेंज किया है, लेकिन एक खास सीन उन्हें अजय के साथ शूट करना था। ये फोटो भी शूटिंग के दौरान ही सार्वजनिक हुआ, जिसे लेकर इमरान आज भी चिंतित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें