फोटो गैलरी

Hindi Newsआस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली व बेंगलूर करेंगे टेस्ट की मेजबानी

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली व बेंगलूर करेंगे टेस्ट की मेजबानी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि अक्टूबर में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज के दो टेस्ट मैचों की मेजबानी मोहाली और बेंगलूर करेंगे। बीसीसीआई की दौरा और कार्यक्रम समिति के अनुसार...

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली व बेंगलूर करेंगे टेस्ट की मेजबानी
एजेंसीThu, 24 Jun 2010 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि अक्टूबर में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज के दो टेस्ट मैचों की मेजबानी मोहाली और बेंगलूर करेंगे।

बीसीसीआई की दौरा और कार्यक्रम समिति के अनुसार पहला टेस्ट मैच दो से छह अक्टूबर तक मोहाली में जबकि दूसरा टेस्ट बेंगलूर में दस से 14 अक्टूबर तक खेला जाएगा।

विज्ञप्ति में बीसीसीआई सचिव एन श्रीनिवासन ने कहा कि सीरीज के दौरान तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय भी खेले जाएंगे जो कोच्चि, गोवा और विशाखापत्तनम में आयोजित किए जाएंगे। मेहमान टीम मोहाली में पहले टेस्ट से पूर्व दौरे की शुरुआत 27 से 29 सितंबर तक तीन दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी।

आस्ट्रेलिया को पहले सात वनडे खेलने थे, लेकिन भारत ने इस सीरीज को छोटा करने का आग्रह किया था। समिति ने नवंबर दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के तीन टेस्ट और पांच वनडे के स्थानों का भी फैसला कर लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच अहमदाबाद, कानपुर और मुंबई जबकि पांच वनडे बेंगलूर, मोहाली, चेन्नई, गुवाहाटी और हैदराबाद में खेले जाएंगे।

दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-
आस्ट्रेलिया:
27 से 29 सितंबर: तीन दिवसीय अभ्यास मैच, मोहाली
दो से छह अक्टूबर: पहला टेस्ट, मोहाली
10 से 14 अक्टूबर: दूसरा टेस्ट, बेंगलूर
19 अक्टूबर: पहला वनडे, कोच्चि
22 अक्टूबर: दूसरा वनडे, गोवा
24 अक्टूबर: तीसरा वनडे, विशाखापत्तनम

न्यूजीलैंड दौरा:
चार से आठ नवंबर: पहला टेस्ट, अहमदाबाद
12 से 16 नवंबर: दूसरा टेस्ट, कानपुर
20 से 24 नवंबर: तीसरा टेस्ट, मुंबई

पांच वनडे मैचों की तारीख निर्धारित नहीं हुई है। बेंगलूर, मोहाली, चेन्नई, गुवाहाटी और हैदराबाद में होने वाले इन पांच वनडे मैचों की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें