फोटो गैलरी

Hindi Newsमोर्गन के शतक से ऑस्ट्रेलिया चित

मोर्गन के शतक से ऑस्ट्रेलिया चित

एशेज़ सीरीज़ के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी माने जा रहे बल्लेबाज़ इयोन मोर्गन ने अपनी योग्यता साबित करते हुए नाबाद शतक (103) जड़कर इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़...

मोर्गन के शतक से ऑस्ट्रेलिया चित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Jun 2010 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

एशेज़ सीरीज़ के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी माने जा रहे बल्लेबाज़ इयोन मोर्गन ने अपनी योग्यता साबित करते हुए नाबाद शतक (103) जड़कर इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में चार विकेट से शानदार जीत दिला दी।

जीत के लिए 268 रन का लक्ष्य लेकर उतरी इंग्लैंड की टीम एक वक्त 97 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट में फंस गई थी लेकिन पूर्व आयरिश बल्लेबाज़ मोर्गन ने मोर्चा सम्भालते हुए एक दिवसीय मैचों में अपना दूसरा शतक पूरा करके टीम की नैया पार लगा दी और इंग्लैंड को सीरीज़ में 1-0 की बढ़त दिला दी।

मोर्गन ने ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ रेयान हैरिस की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा करने के साथ-साथ चार ओवर शेष रहते इंग्लैंड को जीत भी दिला दी। मोर्गन ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 85 गेंदों में 16 चौकों की मदद से शतक पूरा किया।

गौरतलब है कि मोर्गन को आगामी नम्बर में खेली जाने वाली एशेज़ सीरीज़ के लिहाज़ से महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना जा रहा है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने उपकप्तान माइकल क्लार्क के 87 और जेम्स होप्स के 34 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 267 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और ल्यूक राइट ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में इंग्लैंड ने खराब शुरुआत के बाद वापसी करते हुए 46 ओवर में छह विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मोर्गन और राइट (36) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 95 रन की साझेदारी ने मैच का रुख पलट दिया।

इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ की बेहतरीन पारी की जमकर सराहना करते हुए कहा मोर्गन ने शानदार पारी खेली। यह मेरी देखी हुई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी मोर्गन की तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छा खेला, लेकिन हमारे तेज़ गेंदबाज़ों ने जिस तरह गेंदबाज़ी की उससे मोर्गन को खुलकर खेलने का मौका मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें