फोटो गैलरी

Hindi Newsकाका को मिले लालकार्ड पर भड़के कोच डुंगा

काका को मिले लालकार्ड पर भड़के कोच डुंगा

ब्राज़ीली कोच डुंगा ने आइवरी कोस्ट के खिलाफ कल 3-1 से मिली जीत के दौरान स्टार मिडफील्डर काका को दिए गए लालकार्ड को सर्वथा अनुचित करार दिया है। काका को आखिरी मिनटों में दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया जब...

काका को मिले लालकार्ड पर भड़के कोच डुंगा
एजेंसीMon, 21 Jun 2010 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राज़ीली कोच डुंगा ने आइवरी कोस्ट के खिलाफ कल 3-1 से मिली जीत के दौरान स्टार मिडफील्डर काका को दिए गए लालकार्ड को सर्वथा अनुचित करार दिया है। काका को आखिरी मिनटों में दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया जब उन्होंने अब्दुल कादिर केइता को धक्का दिया। आइवरी कोस्ट का यह खिलाड़ी मैदान पर मुंह के बल गिर गया ।
    
इससे पहले काका को एक पीला कार्ड मिल चुका था। काका ने मैच के बाद कहा कि मैं लाल कार्ड के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। सभी ने देखा है कि क्या हुआ है। मुझे कुछ कहने की ज़रूरत नहीं है।
     
रीयाल मैड्रिड का यह स्टार अब पुर्तगाल के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच नहीं खेल सकेगा। डुंगा ने कहा कि काका को बाहर करना पूरी तरह से अनुचित था। उसके साथ फाउल हुआ और दंड भी उसे दिया गया। जिसने फाउल किया, उसे सिर्फ पीले कार्ड पर ही छोड़ दिया गया। मैं उसे इसके लिए बधाई देता हूं।
     
उन्होंने कहा कि काका की जगह कौन लेगा, हम नहीं जानते। इस पर काफी विचार करना होगा। वहीं आइवरी कोस्ट के कोच स्वेन गोरान एरिक्सन ने कहा कि काका को लालकार्ड मिलना ही चाहिए था। उन्होंने कहा कि ब्राज़ीली टीम को शिकायत नहीं करनी चाहिए जबकि लुई फेबियानो ने दूसरा गोल हैंडबाल से किया।
     
उन्होंने कहा कि ब्राज़ील काफी शिकायत कर रहा है लेकिन उसे करना नहीं चाहिए। फेबियानो ने दूसरे गोल में हाथ का इस्तेमाल किया जिसे मान्य कर दिया गया। ऐसा एक नहीं बल्कि दो बार हुआ।
     
इंग्लैंड के पूर्व कोच का हालांकि मानना है कि ब्राज़ील में विश्व चैम्पियन बनने के गुण हैं।
उन्होंने कहा कि ब्राज़ीली टीम बेहतरीन है। उसका डिफेंस ज़बर्दस्त है। ब्राजील को हराने के लिए परफेक्ट होना ज़रूरी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें